कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में कोरोना ने ढाया कहर, छत्तीसगढ़ में कल के मुकाबले आज बढ़ी नए कोरोना मरीजों की संख्या    |    बड़ा हादसा: खाई में गिरी मेटाडोर ,10 की मौत व 15 घायल, पीएम मोदी ने जताया शोक    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज 2 की हुई मृत्यु, आज इतने मरीजों की हुई पहचान, देखे जिलेवार आकड़े    |    मौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी मानसून की आहट से इन राज्यों पर मंडराया बारिश का खतरा    |    बड़ी खबर: पटाखे की गोदाम में लगी भयानक आग से 5 की गई जान, 9 लोग घायल    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में फिर पैर पसारने लगा है कोरोना, छत्तीसगढ़ में आज इतने मरीजों की हुई पहचान    |    बदल गए पेंशन के नियम, 30 नवंबर तक ये काम ना किया तो रुक जाएगी पेंशन    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, धीरे धीरे फिर से बढ़ रहे है एक्टिव मरीजो की संख्या, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: राज्यपाल की बिगड़ी तबियत, दिल्ली AIIMS में भर्ती    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इन दो जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, आज प्रदेश में मिले इतने नए मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |

IPL 2021: हैदराबाद को हराकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2021: हैदराबाद को हराकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स
Share

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad: दुबई इंटरेनशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 11 गेंद पहले ही सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस सीज़न में दिल्ली की यह सातवीं जीत है. इसके साथ ही एक बार फिर उसने प्वाइंट टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया.
हैदराबाद से मिले 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को तीसरे ओवर में 20 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा. आईपीएल 2021 के पहले हाफ में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ यूएई लेग के पहले मैच में फ्लॉप रहे. वह आठ गेंदो में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें खलील अहमद ने पवेलियन भेजा.

इसके बाद टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर शिखर धवन हैदराबाद के गेंदबाजों पर टूट पड़े. धवन ने 37 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के के साथ 42 रन बनाए. उन्हें राशिद खान ने 72 के कुल स्कोर पर आउट किया. धवन ने अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की.

इसके बाद अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत दिल्ली को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. अय्यर ने 41 गेंदो में दो चौके और दो छक्के की बदौलत 47 रन बनाए. वहीं कप्तान पंत ने 21 गेंदो में 35 रनों की पारी खेली. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े.
इससे पहले दिल्ली की घातक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज़ों की एक ना चली. टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही आउट हुए. इसके बाद रिद्धिमान साहा (18), कप्तान केन विलियमसन (18) और मनीष पांडे (17) पवेलियन लौट गए.


केदार जाधव (03) भी कुछ कमाल नहीं कर सके. राशिद खान और अब्दुल समद ने कुछ बड़े शॉट्स खेले, लेकिन वो भी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक नहीं पहुंचा सके. समद ने 21 गेंदो में दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 28 रन बनाए. वहीं राशिद ने 19 गेंदो में 22 रनों की पारी खेली. उन्होंने भी दो चौके और एक छक्का लगाया.


वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए कगीसो रबाडा ने 37 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके अलावा एनरिक नॉर्टजे ने 12 रन देकर दो और अक्षर पटेल ने 21 रन देकर दो विकेट लिए.

 

 


Share

Leave a Reply