छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IPL 2022: इस तारीख से मुंबई में शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन, सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान

IPL 2022: इस तारीख से मुंबई में शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन, सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान
Share

भारत में तेजी से फैल रहे कोविड के ओमिक्रॉन वैरियंट के बीच खबर आई है कि बीसीसीआई (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 15वं सीजन देश में ही आयोजित करने का फैसला किया है। एएनआई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2022 का आयोजन मुंबई और पुणे के वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया, डीवाई पाटिल स्टेडियम में किया जाएगा।
एएनआई से बातचीत में बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा, “मुझे ये पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। अधिकांश टीम मालिकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए।”
उन्होंने कहा, “बीसीसीआई हमेशा से 2022 के सीजन का आयोजन करने के लिए उत्सुक था, जिसमें भारत में दो नई टीमें – अहमदाबाद और लखनऊ – दिखाई देंगी। मैं आपको बता सकता हूं कि हम ये सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि आईपीएल भारत में बना रहे। बीसीसीआई ने अतीत में अपने हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया है और साथ ही साथ प्लान बी पर काम करेगा क्योंकि नए वैरिएंट के साथ कोविड की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को होगा और हम उससे पहले वेन्यू निश्चित करेंगे।”
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दौरान प्रशंसकों को स्टैंड में जाने की अनुमति नहीं होगी। हाल ही में भारत-न्यूजीलैंड सीरीज प्रशंसकों के सामने खेली गई थी लेकिन आईपीएल के दौरान फैंस को स्टैंड से लाइव एक्शन देखने का मौका नहीं मिलेगा।
अगर बीसीसीआई की ये योजना कामयाब होती है तो साल 2019 के बाद ये पहला मौका होगा जब आईपीएल का आयोजन पूरी तरह भारत में किया जाएगा। देश में COVID-19 की स्थिति के कारण IPL 2020 के पूरे सीजन को UAE में शिफ्ट करना पड़ा। जबकि 2021 में, BCCI ने टूर्नामेंट के आधे हिस्से का आयोजन भारत और बाकी आधे हिस्सा का आयोजन यूएई में किया था।
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई दक्षिण अफ्रीका को भी बैकअप विकल्प के रूप में रख रहा है। भारत में आम चुनावों के कारण T20लीग का दूसरा सीजन दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था।
क्रिकबज की एक अन्य रिपोर्ट बताती है कि बोर्ड 27 मार्च से टूर्नामेंट को शुरू करने पर विचार कर रहा है। टीम इंडिया का व्यस्त घरेलू सीजन 18 मार्च को खत्म होगा। वेन्यू और शेड्यूल की आधिकारिक घोषणा आज (22 जनवरी) के बाद किए जाने की संभावना है।

 


Share

Leave a Reply