छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स से जुड़े लसिथ मलिंगा, बने तेज गेंदबाजी कोच

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स से जुड़े लसिथ मलिंगा, बने तेज गेंदबाजी कोच
Share

नई दिल्ली : आईपीअल 2022 आगामी 15वां सीजन जो 26 मार्च से शुरू होगा। इसके लिये होने वाले सभी मैचो की सेड्यूल जारी कर दी गई है। इस बीच टीम राजस्थान रॉयल्स ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपना नया तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मलिंगा इससे पहले मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की है। 

मुंबई इंडियंस की टीम में कई सालों तक बतौर तेज गेंदबाज खेलने वाले मलिंगा ने पिछले साल खेल से संन्यास ले लिया था। रॉयल्स के साथ टूर्नामेंट में कोच के रूप में मलिंगा की पहली भूमिका होगी। रॉयल्स ने अपने आधिकारिक अकाउंट से लसिथ मलिंगा की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ''गेंद को किस करता है, लसिथ मलिंगा। आईपीएल. पिंक।"

 

*???????????????????????? ???????????? ????????????????*

Lasith Malinga. IPL. Pink. ????#RoyalsFamily | #TATAIPL2022 | @ninety9sl pic.twitter.com/p6lS3PtlI3


राजस्थान रॉयल्स ने की ये घोषणा

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 सीजन से पहले अपने कोचिंग स्टॉफ में दो चेहरों को नई भूमिका में जोड़ा है। फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा को अपना नया तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है, जबकि टीम कैटेलिस्ट की एक नई भूमिका में पैडी अप्टन को भी शामिल किया है। कुमार संगकारा, ट्रेवर पेनी, जुबिन भरूचा और दिशांत याग्निक फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे।

 मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा वर्तमान में आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मलिंगा ने 122 मैचों में 170 विकेट अपने नाम किए हैं। 38 वर्षीय उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में केवल एक फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया। आईपीएल में वह मुंबई के लिए खेलते नजर आए थे। पेसर ने मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल ट्रॉफी जीते और खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई।

राजस्थान से जुड़ने पर मलिंगा ने कहा, "आईपीएल में वापसी करना मेरे लिए एक अद्भुत एहसास है और राजस्थान रॉयल्स में शामिल होना एक सम्मान है, एक फ्रेंचाइजी जिसने हमेशा युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और विकसित किया है। मैं हमारे पास मौजूद तेज गेंदबाजी यूनिट से उत्साहित हूं। टूर्नामेंट में जा रहा हूं और सभी तेज गेंदबाजों को उनके गेम प्लान को सही तरीके से यूज करने और उनके पूरे विकास के साथ समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। मैंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ और अब रॉयल्स के साथ कुछ बहुत ही खास यादें बनाई हैं।"

अपने करियर के दौरान डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट और यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर मलिंगा भारत के गेंदबाजों में नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा और न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और वेस्टइंडीज के ओबेद मैककॉय के साथ राजस्थान में काम करेंगे।

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगी। टीम का नेतृत्व संजू सैमसन करेंगे, जो फरवरी में मेगा नीलामी से पहले टीम द्वारा रिटेन किए गए तीन खिलाड़ियों में से एक थे। फ्रेंचाइजी ने जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल को भी अपने साथ रखा था।  


Share

Leave a Reply