छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आईपीएल नीलामी 2023: पहली बार बिके छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी...जानिए....

आईपीएल नीलामी 2023: पहली बार बिके छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी...जानिए....
Share

  आईपीएल नीलामी 2023: पहली बार बिके छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी, अजय मंडल चेन्नई के लिए खेलेंगे, हरप्रीत को पंजाब ने चुना

रायपुर. आईपीएल-2023 में छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। प्रदेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी अजय मंडल को चेेन्नई सुपर किंग्स ने बेस प्राइस 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। वे पहली बार आईपीएल के लिए चुने गए हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ रणजी टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए से दोगुने कीमत 40 लाख रुपए में बल्लेबाज के तौर पर खरीदा है। हरप्रीत इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स और पुर्ण वारियर्स टीम की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं। दोनों खिलाडिय़ों को नीलामी मे उनके सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के प्रदर्शन के आधार पर खरीदा गया है। हरप्रीत 2018 से छत्तीसगढ़ रणजी और सैय्यद मुश्ताक अली टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। वहीं, अजय मंडल 2016 से प्रदेश की रणजी टीम के सदस्य हैं।
 
धोनी के साथ खेलने का सपना होगा पूरा: अजय मंडल
चेन्नई के लिए चुने जाने के बाद प्रदेश के खिलाड़ी अजय मंडल ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि उनका दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलने का सपना पूरा होने जा रहा है। धोनी टी-20 के महान खिलाड़ी हैं। हमें उनके अनुभव से सीखने का मौका मिलेगा। 12 की उम्र से क्रिकेट खेल रहे अजय ने कहा कि वे आईपीएल में खेलने के लिए उत्साहित हैं। इससे उनके खेल में निखार आएगा।
सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में झटके 7 विकेट
अजय मंडल ने इस वर्ष सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट ट्रॉफी में 7 मैच खेले थे और 7 विकेट झटके थे। देश के टॉप 100 खिलाडिय़ों में शामिल रहे। वहीं, रणजी ट्रॉफी 2022-23 में अब तक खेले गए दोनों में छत्तीसगढ़ को जीत दिलाने में अजय मंडल ने अहम भूमिका निभाई। अजय ने दो मैचों में 21 विकेट लिए हैं और एक शतक भी जड़ा।
 
हरप्रीत खेल चुके 77 टी-20 मैच
मैच-77
रन- 2202
बेस्ट- नाबाद 92
अर्धशतक-16
स्ट्राइट रेट- 124.54
प्रदेश के ये खिलाड़ी नहीं बिके
आईपीएल नीलामी 2023 के लिए शार्टलिस्ट भारतीय खिलाडिय़ों में प्रदेश के नौ खिलाड़ी शामिल थे। केवल अजय मंडल और हरप्रीत सिंह भाटिया ही बिके। अन्य खिलाड़ी सुमित रुईकर, शुभम सिंह, शुभम अग्रवाल, पिछले वर्ष आईपीएल खेल चुके शशांक अग्रवाल, अमनदीप खरे, आयुष पांडेय और रवि किरण को किसी टीम ने नहीं खरीदा।

Share

Leave a Reply