छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

ISIS आतंकी अबू यूसुफ का बड़ा खुलासा- करोल बाग में करना चाहता था बड़ा धमाका

ISIS आतंकी अबू यूसुफ का बड़ा खुलासा- करोल बाग में करना चाहता था बड़ा धमाका
Share

नई दिल्ली, आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ ने पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है. उसने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने पूछताछ के दौरान सोमवार को खुलासा किया है. अबू यूसुफ ने कहा है कि वह दिल्ली के करोल बाग में बड़ा बम धमाका करना चाहता था. इसके लिए बकायदा उसने करोल बाग में रेकी की थी. उसने कहा कि उसका मकसद भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कुकर बम प्लांट कर धमाका करना था.

दरअसल, बीते 22 अगस्त को राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू यूसुफ पकड़ा गया था. पुलिस के मुताबिक, इसका संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 अगस्त की रात को धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद इसे गिरफ्तार किया था. इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ था. तब दिल्ली पुलिस ने बताया था कि आईएसआईएस आतंकी बू यूसुफ एक बाइक पर सवार था. इसके पास 15 किलो विस्फोटक था. हालांकि, पुलिस का कहना था कि उसके पास से प्रेशर कुकर से बना आईईडी भी बरामद हुआ है.

कई हिस्सों में बम धमाके की योजना बना रहा

साथ ही आतंकी अबू यूसुफ ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि राम मंदिर के भूमि भूजन के बाद आईएसआईएस देश के कई हिस्सों में बम धमाके की योजना बना रहा है.आतंकी ने बताया था कि ये धमाके भूमि पूजन के एक महीने के अंदर ही करने की बनाई गई है.

आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है
बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एक आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने धौलाकुआं के पास संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है.
 


Share

Leave a Reply