छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जडेजा अभी भी भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में पहली पसंद

 जडेजा अभी भी भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में पहली पसंद
Share

नई दिल्ली। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का तीनों प्रारूप में कौशल किसी से छिपा नहीं है और वह अभी भी ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में टीम की पहली पसंद हैं। जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट दौरे के लिए टीम में लिया गया है। अक्षर पटेल के इस साल के शुरूआत में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद जडेजा को टीम में लिया गया।

अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 27 विकेट लिए थे। हालांकि भारत की उम्मीदें एक बार फिर जडेजा पर टिकी जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया। गेंदबाजी के अलावा जडेजा की बल्लेबाजी और फील्डिंग भी बेहतरीन है।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने हाल ही में आईपीएल के दौरान जडेजा की सराहना करते हुए कहा था, मुझे जडेजा की फील्डिंग काफी पसंद है। ग्लेन मैक्सवेल के अलावा मेरे ख्याल से वह इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं।

जामनगर के 32 वर्षीय खिलाड़ी जडेजा ने इस साल जनवरी के बाद अबतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों प्रारूपों की सीरीज से बाहर हो गए थे।

जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट से बाहर थे जिसके बाद अक्षर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था।

जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद यह पहला मौका था जब वह आईपीएल 2021 के दौरान मैदान पर उतरे थे।

जडेजा ने आईपीएल 2021 का सीजन स्थगित होने से पहले सात मैचों में छह विकेट लिए और 131 रन बनाए थे। इसके अलावा जब अन्य फील्डर ओस के कारण गेंद पकडऩे को लेकर संघर्ष कर रहे थे ऐसे में जडेजा ने आठ कैच लपके थे।

हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में जडेजा का ऑलराउंडर के रूप में रोल काफी महत्वपूर्ण होगा। हार्दिक गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है और उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड में जडेजा भारतीय टीम के प्राइमरी ऑलराउंडर हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह ज्यादातर मुकाबले खेलेंगे। उनका अनुभव उन्हें युवा खिलाडिय़ों वाशिंगटन सुंदर और अक्षर से ज्यादा महत्वपूर्ण बनाता है।

अक्षर के मुकाबले जडेजा बल्लेबाजी में ज्यादा अच्छा करते हैं और पिछले कुछ वर्षो में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आईपीएल के दौरान जडेजा की सराहना की थी। उन्होंने कहा था, जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं। पिछले कुछ वर्षो में हमने उनकी बल्लेबाजी में काफी परिवर्तन देखा है। 

Share

Leave a Reply