छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कैटरीना कैफ के हैं 7 भाई-बहन, बचपन में ही हो गया था माता-पिता का तलाक...जानें पूरी डिटेल

कैटरीना कैफ के हैं 7 भाई-बहन, बचपन में ही हो गया था माता-पिता का तलाक...जानें पूरी डिटेल
Share

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) विक्की कौशल (Vicky Kaushal) बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं और दोनों के शादि की तैयारियां भी जोरों से चल रही है. लगातार उनके शादी से जुड़ी कई सारी खबरें आती रहती हैं. कैटरीना 9 दिसंबर को विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के बारे तो हम सभी जानते हैं कि कैसा उनका फिल्मी करियर कैसा रहा है और उन्होंने अब तक कितने खास मुकाम हासिल किए हैं. बता दें कि जब कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्ट्रगल कर रही थीं तो उन्होंने सी ग्रेड तक की फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही उन्होंने साउथ की फिल्मों में भी हाथ आजमाया है. बता दें कि कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने तेलुगु फिल्म मल्लीश्वरी में काम किया है, जिसमें वेंकटेश दग्गुबाती भी थे. इसके साथ ही इसके बाद 2005 में कैटरीना (Katrina Kaif) ने बॉलीवुड में वापसी की और उन्हें सरकार और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्में मिल गईं और इसके बाद उन्होंने कभी पिछे मुड़कर नहीं देखा. बता दें कि कैटरीना (Katrina Kaif) को बॉलीवुड में लाने वाले भी सलमान खान (Salmna Khan) थे. ऐसे में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनके मां-बाप और भाई-बहनों के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर कैसा है एक्ट्रेस का परिवार.


कश्मीरा हैं कैटरीना कैफ के पिता
जैसा कि आप जानते हैं कि कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का जन्म 16 जुलाई 1983 में हांगकांग में हुआ था, ऐसे में जाहिर है कि वो भारतीय नहीं है और आपको जानकर हैरान होगी लेकिन ये सच है कि कैटरीना (Katrina Kaif) के पिता एक भारतीय हैं औऱ वो मूल रुप से कश्मीर के रहने वाले हैं औऱ नाम मोहम्मद कैफ है. वहीं कैटरीना की मां सुजैन टरकोट ब्रिटिश नागरिक हैं और उनके पिता की मुलाकात उनसे ब्रिटेन में हुई थी और वहीं पर दोनों ने अपना परिवार बसाया लेकिन कुछ ही सालों में दोनों का तलाक हो गया.
मां हैं सोशल वर्कर, कुल मिलाकर हैं 7 भाई बहन
कैटरीना कैफ की मां सुजैन पेशे से एक वकील हैं और साथ ही वो सोशल वर्कर भी हैं और इसके लिए वो पूरे देश का दौरा करती रहती हैं. बता दें कि कैटरीना के परिवार में उनकी 6 बहनें हैं और साथ ही में एक भाई और एक कैटरीना कैफ हैं, यानि की कुल मिलाकर 8 भाई-बहन हैं. ऐसे में इतने लंबा परिवार की होने की वजह से कैटरीना ने बहुत कम उम्र में काम करना शुरु कर दिया था.

पांचवें नंबर पर आती हैं कैटरीना कैफ
कैटरीना अपने भाई बहनों में पांचवे नंबर पर आती हैं बाकि की तीन बहने उनसी छोटी हैं. बता दें कि कैटरीना की एक बहन इसाबेल कैफ फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं. कैटरीना कैफ की सबसे बड़ी बहन स्टेफनी टरकोट हैं और उसके बाद उनके भाई माइलक का नंबर है और तीसरे नंबर पर कैटरीना की बहन क्रिस्टीन और चौथे नंबर पर बहन नताशा. पांचवें नंबर पर खुद कैटरीना कैफ हैं. कैटरीना की तीन छोटी बहने मेलिसा, सोनिया और इजाबेल हैं. कैटरीना कैफ अक्सर अपनी बहनों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करती रहती हैं. कैटरीना अपनी मां और दादी के साथ भी सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर चुकी हैं.
 


Share

Leave a Reply