छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

केकेआर और डीसी होंगे आमने - सामने

केकेआर और डीसी होंगे आमने - सामने
Share

मुंबई : आईपीएल के इस सीजन के 19वां मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने - सामने होंगे। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। 2 बार की आईपीएल विजेता केकेआर अपने पहले खिताब की तलाश में लगी डीसी से भिड़ेगी। ऐसे में इस मैच में पहली जीत के लिए दोनों ही टीमें जी-जान लगा देंगी।


इस बड़े मुकाबले की शुरुआत से पहले आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पॉइंट्स जीतने के लिए फैंटेसी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है।


विकेटकीपर: ऋषभ पंत को फैंटेसी टीम के इकलौते विकेटकीपर के तौर पर चुना जा सकता है। पंत ने कोलकाता के खिलाफ 12 मुकाबलों में 139 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 28 चौके और 10 छक्के निकले हैं।
आईपीएल 15 में भी पंत अच्छे टच में दिखे हैं और ऐसे में आज उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। दिलचस्प है कि श्रेयस अय्यर ने ऋषभ को कप्तानी सौंपे जाने के कारण ही दिल्ली की टीम छोड़ी थी। ऐसे में पंत अपनी कप्तानी को श्रेयस से बेहतर साबित करना चाहेंगे।


बल्लेबाज: डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और नीतीश राणा को इस मुकाबले में बल्लेबाजों के रूप में फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। डेविड वार्नर ने कोलकाता के खिलाफ 24 मुकाबलों में 146 की स्ट्राइक रेट से 915 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक के अलावा 86 चौके और 38 छक्के निकले हैं। आज सीजन का दूसरा मुकाबला खेलते हुए वह बल्ले से भौकाल मचा सकते हैं। कल तक दिल्ली के मध्यक्रम की शान रहे श्रेयस आज उसी दिल्ली को हराने के लिए बेताब होंगे।


एनरिक नॉर्त्या और अक्षर पटेल जैसे बॉलर्स के खिलाफ श्रेयस ने नेट्स में काफी बल्लेबाजी की है और ऐसे में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। कोलकाता के खिलाफ 170 की स्ट्राइक रेट से 341 रन जड़ चुके आज के पृथ्वी मैच में गेमचेंजर की भूमिका में दिख सकते हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रहा है। लंबे-लंबे छक्कों के जरिए मुकाबले का रुख बदलने के लिए मशहूर नीतीश राणा ने दिल्ली के खिलाफ 15 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 448 रन बनाए हैं। आज भी वो काफी फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।
ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल और पैट कमिंस की करिश्माई जोड़ी आज के मुकाबले में पॉइंट्स की बंपर बारिश कर सकती है। 31 गेंदों पर 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से रसेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 70 रन बनाकर 138 के रन-चेज को केवल 14.3 ओवर्स में पूरा कर दिया था। रसेल का मसल पावर आज दिल्ली के गेंदबाजों पर भी सितम ढा सकता है।


मुंबई का खेमा जब रसेल का विकेट लेकर जीत के प्रति आश्वस्त हो गया था, उस वक्त कमिंस आए और 15 गेंदों पर नॉट आउट 56 रन बनाकर मैच खत्म कर दिया। मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हम कोलकाता से नहीं बल्कि कमिंस से हार गए। आज भी हो सकता है कि दिल्ली वाले रसेल के खिलाफ प्लानिंग करते रह जाएं और कमिंस कमाल कर जाए।


बॉलर:
सुनील नरेन, एनरिक नॉर्त्या,उमेश यादव और रसिक सलाम डार गेंदबाजों के रूप में काफी फैंटेसी पॉइंट्स आपके नाम कर सकते हैं। कैरिबियाई मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6.89 की इकॉनमी से 19 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 13 रन देकर 4 विकेट चटकाना रहा है।


एनरिक नोर्त्या को सीजन के पहले मैच में 2 बीमर करने के कारण बॉलिंग से हटा जरूर हटा दिया गया लेकिन मुंबई के खिलाफ 7.39 की इकॉनमी से उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए हैं। रबाडा की बजाय नोर्त्या को दिल्ली ने ऑक्शन से पहले रीटेन किया था। ऐसे में वह भरोसे पर खरा उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।


उमेश यादव के लिए यह सीजन किसी खूबसूरत सपने की तरह रहा है। ओपनिंग मैच में लास्ट ईयर के ऑरेंज कैप विनर ऋतुराज गायकवाड़ को अपने पहले ही ओवर में चलता करने के बाद उमेश ने रुकने का नाम नहीं लिया है। अब तक 4 मुकाबलों में 9.33 की औसत से 9 विकेट ले चुके उमेश के सिर पर फिलहाल पर्पल कैप सजी हुई है। आज भी वह विकेट के दोनों तरफ स्विंग कराते हुए रफ्तार से कहर बरपा सकते हैं।
रसिक सलाम डार डेब्यु करते हुए अच्छी लय में नजर आए। वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें मौका देना फैंटेसी पॉइंट्स के लिए लाभकारी होगा। कप्तान के रूप में पृथ्वी शॉ और उप-कप्तान के रूप में पैट कमिंस को चुन सकते हैं।
 


Share

Leave a Reply