छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जानिए कब किस ग्रह की बदलेगी राशि और किन राशि वालों को होगा लाभ

जानिए कब किस ग्रह की बदलेगी राशि और किन राशि वालों को होगा लाभ
Share

सावन मास की शुरुआत होते ही शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है। सावन का महीना भगवान शिव को अत्यंत प्रिय है। भगवान शिव को समर्पित इस महीने कई बड़े ग्रह जैसे बुध, सूर्य और शुक्र अपना राशि परिवर्तन भी करेंगे। इस दौरान सिंह राशि में बुध और सूर्य के एक साथ होने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। जानिए कब किस ग्रह की बदलेगी राशि और किन राशि वालों को होगा लाभ-

बुध का कर्क राशि में गोचर-
25 अगस्त से सावन मास लग गया है। सावन की शुरुआत के साथ ही 25 जुलाई को बुध का राशि परिवर्तन हो गया है। बुध ने 25 जुलाई, दिन रविवार को सुबह 11 बजकर 31 मिनट पर चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि कर्क में प्रवेश कर लिया है। अब बुध 09 अगस्त को सूर्य की राशि सिंह में गोचर करेंगे।

बुध का सिंह राशि में गोचर-

सावन मास में बुध का दूसरी बार राशि परिवर्तन होगा। 09 अगस्त को सुबह 1 बजकर 23 मिनट पर सूर्य की राशि सिंह में बुध का गोचर होगा। इस राशि में बुध 26 अगस्त तक रहेंगे। इसके बाद कन्या राशि में गोचर कर जाएंगे।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर-

सावन में 11 अगस्त को शुक्र का राशि परिवर्तन होगा। इस दौरान शुक्र बुध के स्वामित्व वाली राशि कन्या में प्रवेश करेंगे। यह इस राशि में 06 सितंबर तक रहेंगे। इसके बाद शुक्र का तुला राशि में गोचर होगा।

सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश-
सावन में सूर्य का राशि परिवर्तन 17 अगस्त को होगा। इस दौरान सूर्य रात 01 बजकर 05 मिनट पर कर्क राशि से निकल कर सिंह राशि में गोचर करेंगे। सूर्य इस राशि में 17 सितंबर तक रहेंगे। इसके बाद सूर्य का बुध के स्वामित्व वाली राशि कन्या में गोचर होगा।

सिंह राशि में बनेगा बुधादित्य योग-

सिंह राशि में सूर्य और बुध के मिलने से बुधादित्य योग बनेगा। 09 अगस्त को बुध का और 17 अगस्त को सूर्य का सिंह राशि में गोचर होगा। जिससे 17-26 अगस्त तक सिंह राशि में बुधादित्य योग बनेगा।

किन राशियों को होगा लाभ-

सावन मास में ग्रहों का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगा। ग्रहों के गोचर से मुख्य रूप से कर्क, सिंह और कन्या राशि के जातक प्रभावित होंगे। इन राशि वालों को ग्रहों के गोचर का लाभ मिलेगा।

 

 


Share

Leave a Reply