छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोहली ने इमोश्नल नोट लिखकर छोड़ी टी20 कप्तानी, विराट ने क्या कुछ लिखा देखे

कोहली ने इमोश्नल नोट लिखकर छोड़ी टी20 कप्तानी, विराट ने क्या कुछ लिखा देखे
Share

Virat Kohli Steps Down as India's T20 Captain: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ देंगे. कई दिनों से चल रहे संशय पर विराम लगाते हुए कोहली ने आज ट्विटर के जरिए एक पोस्ट में इसकी घोषणा की.
कोहली ने बताया कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद टी20 के कप्तानी पद को छोड़ देंगे. ट्वीट के जरिए उन्होंने अपने सफर के दौरान उनका साथ देने के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया.
विराट कोहली ने ट्विटर अंग्रेजी में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है. उन्होंने बताया कि बतौर बल्लेबाज़ वह टीम के साथ जुड़े रहेंगे. आइए जानते हैं कि विराट कोहली ने पोस्ट में क्या-कुछ लिखा है-
कोहली ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे सिर्फ भारत का प्रतिनिधित्व ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम को लीड करने का मौका भी मिला. जिन्होंने कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया खिलाड़ी, सहायक स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और हर भारतीय का मैं धन्यवाद करता हूं जो हमारी जीत के लिए प्रार्थना करते हैं."
उन्होंने आगे लिखा, "मैं समझता हूं कि वर्कलोड काफी जरूरी होता है और ये मेरे साथ पिछले आठ-नौ महीने से था. तीनों फॉर्मेट में खेलना और लगातार पांच-छह सालों से कप्तानी करना. मुझे लगता है कि मुझे खुद को टेस्ट और वनडे में टीम की कमान संभालने के लिए स्पेस देना होगा. टी20 के कप्तान के तौर पर मैंने टीम को सबकुछ दिया. मैं आगे भी एक बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करता रहूंगा."
कोहली ने आगे लिखा, "जाहिर है कि इस फैसले पर पहुंचने के लिए मुझे समय लगा. अपने करीबी लोगों रवि भाई और रोहित जो लीडरशीप ग्रुप का अहम हिस्सा हैं, इनसे चर्चा करने के बाद मैंने दुबई में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. मैंने इस बारे में बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली और सभी चयनकर्ताओं से भी बात की है. मैं आगे भी अपनी क्षमता के अनुरूप भारतीय क्रिकेट की सेवा करूंगा."
 


Share

Leave a Reply