छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भारत VS इंग्लैंलड: एमएस धोनी की बराबरी के बाद अब रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली

 भारत VS इंग्लैंलड: एमएस धोनी की बराबरी के बाद अब रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली
Share

नई दिल्ली। भारत इंग्लैंलड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच चल रहा है। इस मैच में अभी भारतीय कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए आना है। विराट कोहली हालांकि इससे पहले तीन टेस्ट में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन उनसे जिस पारी की उम्मीेद की जा रही थी, वो पारी अभी तक नहीं आई है। अब विराट कोहली के पास इस टेस्ट सीरीज में ये आखिरी मौका है कि वे एक नया कीर्तिमान अपने नाम करें। दरअसल विराट कोहली ने बतौर कप्तान सबसे ज्यातदा 41 शतक लगा चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्ताेन रिकी पोंटिंग ने भी 41 शतक ही लगाए थे। अब अगर विराट कोहली को रिकी पोंटिंग से आगे निकलना है तो फिर उन्हें एक शतक लगाना होगा।

कप्तान विराट कोहली के बल्ले से आखिरी शतक कोलकाता के ईडन गार्डेस में साल 2019 नवंबर में निकला था। इसके बाद से विराट कोहली कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं। जिस मैच में विराट कोहली ने शतक लगाया था, वो भारत का पहला डे नाइट टेस्ट था। ये मैच पिंक बॉल से खेला गया था। अब विराट कोहली पिछले लंबे अर्से से एक अदद शतक के लिए तरस रहे हैं, लेकिन वो नहीं आ पा रहा है। विराट कोहली के फैंस चाहते हैं कि वे शतक लगाएं। विराट कोहली अब तक टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक लगा चुके हैं। अब उन्हें नया कीर्तिमान रचने के लिए एक शतक की जरूरत है।

बता दें कि इसी टेस्ट मैच के लिए जब कप्तािन विराट कोहली पहले दिन टॉस के लिए उतरे थे, तब उन्होंने पूर्व कप्तािन एमएस धोनी की बराबरी कर ली थी। विराट कोहली का बतौर कप्ताेन ये 60वां टेस्ट मैच है। एमएस धोनी ने भी 60 टेस्ट में ही भारत की कप्तानी की थी। अब जब विराट कोहली अगले टेस्ट में जब भी मैदान पर उतरेंगे तो एमएस धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे। इससे पहले विराट कोहली ने जो 59 मैच खेले हैं, उसमें से 35 में जीत 14 में हार मिली थी। वहीं दस मैच ड्रॉ भी रहे थे। देखना होगा कि विराट कोहली इस मैच में कैसी बल्लेबाजी करते हैं। क्या वे नया इतिहास रच पाएंगे या फिर अगले मैच का इंतजार करना होगा।

 


Share

Leave a Reply