छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अगस्त में लग जाएगी गाड़ियों की लाइन, लॉन्च होने जा रहीं ये धांसू कार

अगस्त में लग जाएगी गाड़ियों की लाइन, लॉन्च होने जा रहीं ये धांसू कार
Share

जून और जुलाई महीना कार निर्माता कंपनियों के लिए काफी अच्छा रहा है। गाड़ियों की बिक्री में मई के मुकाबले इजाफा देखने को मिला है। जुलाई में कई नई गाड़ियों ने भी मार्केट में एंट्री ली है। ऐसा ही कुछ हमें अगस्त महीने में भी देखने को मिलने वाला है। अगस्त में टाटा से लेकर, महिंद्रा और होंडा जैसी कंपनियां नई गाड़ियां लॉन्च करने जा रही हैं। तो आइए जानते हैं उन गाड़ियों की लिस्ट जो अगस्त में लॉन्च होने जा रही हैं।
1. Tata Tiago NRG facelift
Tata Tiago NRG कंपनी की टाटा टियागो का स्पोर्टी वर्जन होगा। कार की लॉन्चिंग 4 अगस्त को होने जा रही है। एक्टीरियर के मामले में इसमें टियागो के मुकाबले कई नए एलिमेंट देखने को मिलेंगे। कार में नया बंपर, बॉडी क्लैडिंग, फॉक्स स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, ब्लैक रूफ, बूट लिड पर ब्लैक ट्रिम और NRG की बैजिंग देखने को मिलेगी। टाटा टियागो NRG वेरिएंट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें स्टैंडर्ड टियागो की तरह 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ही मिलेगा।
2. Honda Amaze facelift
होंडा अमेज फेसलिफ्ट को मिड-अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। फेसलिफ्ट मॉडल में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें फिर से डिज़ाइन किए गए बंपर, फॉग लैंप के लिए अलग डिज़ाइन और नए डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील्ज देखने को मिल सकते हैं। इस सेडान में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। पेट्रोल इंजन 110 एनएम के साथ 89 बीएचपी पावर, जबकि डीजल इंजन 200 एनएम के साथ 99 बीएचपी पावर जेनरेट करता है।
3. Force Gurkha
BS6 फोर्स गुरखा को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था और इसे पिछले साल लॉन्च होने था। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। कंपनी ने इसी साल जून में इस ऑफ-रोड एसयूवी की झलक पेश की थी। उम्मीद की जा रही है कि कार की कीमत इसी महीने घोषित की जा सकती है। नए मॉडल में नए सिंगल स्लैट रेडिएटर ग्रिल, रिडिजाइन किए गए बंपर, साइड क्लैडिंग, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और LED DRL के साथ सर्कुलर हेडलैंप जैसे डिजाइन एलिमेंट आते हैं। एसयूवी एक टचस्क्रीन, नए इंस्ट्रूमेंट पैनल, एसी, फ्रंट पावर विंडो, डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि जैसे फीचर्स के साथ आएगी।
4. Mahindra XUV700
महिंद्रा एक्सयूवी700 को लेकर पिछले काफी दिनों से खबरें आ रही हैं। उम्मीद की जा रही है कि थार की तरह कंपनी इस कार को भी 15 अगस्त को पेश कर सकती है, जबकि कीमत का ऐलान 2 अक्टूबर को किया जाएगा। XUV700 एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और यह एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम समेत कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ आएगी। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध होंगे।
 


Share

Leave a Reply