छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

LOCKDOWN 2021 : स्वास्थ्य मंत्री ने तीसरी लहर के आशंका के बीच लॉकडाउन लगाने के दिए संकेत

LOCKDOWN 2021 : स्वास्थ्य मंत्री ने तीसरी लहर के आशंका के बीच लॉकडाउन लगाने के दिए संकेत
Share

नई-दिल्ली: देश में कोरोना के मामले कम हो रहे है तो कुछ राज्य जैसे केरल समेत कई राज्यों संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना कई हजारों मरीजों की पुष्टि हो रही है। वहीं केरल में इस महामारी से हालात चिंताजनक हो गई है। केरल में एक दिन में 32 हजार 803 मामले सामने आए है। वहीं 21 हजार 610 लोग इस महामारी से मात दी है और 173 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई है। बता दें कि केरल के बाद अब पड़ोसी राज्य तमिलनाडु (Tamil Nadu) और कर्नाटक (Karnataka) में केस बढ़ने का खतरा है।

हालात को देखते हुए केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज समीक्षा बैठक की है। केंद्र ने कर्नाटक और तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्रियों से कहा कि इन राज्यों में केरल की वजह से केस न बढ़े इसलिए पर्याप्त कदम उठाने की जरूरत है। केंद्र ने कहा कि कर्नाटक और तमिलनाडु के वो जिले जो केरल से सटे हैं वहां पर खास कदम उठाने की जरूरत है। इन जिलों में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने की जरूरत है।
इससे पहले खबर आई कि स्वांस्य्ी मंत्रालय के शीर्ष आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए केरल में रणनीति के तहत लॉकडाउन की जरूरत है। सूत्रों का कहना है कि अगर सख्तू लॉकडाउन और कड़े कंटनेमेंट नियम अपनाए जाएं तो सितंबर के मध्यू तक केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में कमी आ सकती है।

इस तरह का लॉकडाउन पूरे जिला स्तर पर नहीं, बल्कि मोहल्ले व कस्बों के आधार पर लगाया जाए, जहां अधिक लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं। केरल में 85 फीसदी कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। लेकिन इन मरीजों की ठीक से मॉनीटरिंग नहीं हो रही है। इनके चलते मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि वे लोग लगातार घूम रहे हैं और लोगों के बीच संक्रमण फैला रहे हैं।


Share

Leave a Reply