कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 41 हजार नए मामले, 541 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर : इस BJP सांसद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला...    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 203 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखे जिलेवार आकड़े    |    बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज एक्टिव मरीजो की संख्या हुई 2 हजार से कम, 243 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: पान मसाला कंपनी पर आयकर का शिकंजा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का हुआ खुलासा    |    आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, आकडों में आज रायपुर से मिले सर्वाधिक    |    जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज मिले सिर्फ इतने ही मरीज, 270 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, नही हुई किसी की मृत्यु, देखें जिलेवार आंकड़े    |

राज्य में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, कोई नई छूट नहीं, गाइडलाइन हुआ जारी

राज्य में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, कोई नई छूट नहीं, गाइडलाइन हुआ जारी
Share

झारखंड सरकार ने आज मंगलवार को राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जुलाई तक जारी रखने का आदेश दिया है. मौजूदा लॉकडाउन कल 24 जून सुबह छह बजे समाप्त हो रहा था. आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department of Jharkhand) ने इस संबंध में आदेश जारी किया और कोई लोगों को कोई अतिरिक्त छूट नहीं दी है. यानी 16 जून को लागू हुए लॉकडाउन के दिशा-निर्देश एक जुलाई तक लागू रहेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में ये फैसला लिया गया.
सरकारी दिशा-निर्देश के अनुसार राज्य में पहले की तरह ही शाम चार बजे तक दुकानें खुलेंगे. शनिवार शाम 4 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक पूरे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ मेडिकल स्टोर और दूध की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. निर्णय के अनुसार शॉपिंग मॉल और डिपार्टमेंट स्टोर के संचालन की अनुमति रहेगी.
सभी सरकारी और 50 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ निजी कार्यालय शाम 4 बजे तक खुलेंगे. जबकि भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति है. आदेश के अनुसार सभी सामानों के परिवहन की अनुमति है. साथ ही सभी पूजा स्थलों को पर्यटकों के प्रवेश के बिना खोलने की अनुमति है. राज्य में पांच से अधिक व्यक्तियों के साथ सभी इनडोर और आउटडोर मंडली पर प्रतिबंध है. अंतिम संस्कार में 20 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं.
शादी समारोह घर पर या अदालत में आयोजित किए जा सकते हैं. सार्वजनिक स्थानों जैसे सामुदायिक हॉल, बैंक्वेट हॉल आदि में नहीं होंगे. सभी विवाह बारात बैन है. दूल्हा और दुल्हन सहित 11 से अधिक व्यक्ति विवाह में शामिल नहीं होंगे. साथ ही झारखंड आने वालों के लिए सात दिन का होम क्वारंटीन होना अनिवार्य है. (एजेंसी इनपुट्स)
 


Share

Leave a Reply