कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 14250 नए मरीजो की हुई पहचान, रायपुर में 4 हजार के करीब समेत इन जिलो से मिले इतने ..    |    खतरनाक हुआ कोरोना, RT-PCR टेस्ट को भी दे रहा है गच्चा, CT-Scan और ब्रोंकोस्कोपी की लेनी पड़ रही मदद    |    कोरोना अपडेट: आईसीएमआर के मुताबिक आज प्रदेश में 11694 मरीजो की पुष्टि, अकेले रायपुर से 3 हजार से अधिक समेत बाकी इन जिलो से...    |    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद दी जानकारी    |    बड़ी खबर: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, शिक्षा मंत्री भी रहेंगे मौजूद    |    सरकार ने रेमडेसिविर को लेकर कही ये बड़ी बात, अब सिर्फ ये ही कर सकेंगे इस्तेमाल    |    कोरोना अपडेट: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड देश में 24 घंटे में 1.85 लाख नए मरीज, 1027 की मौत    |    कोरोना अपडेट: छ ग में आज 15 हजार से अधिक मिले, 109 की मृत्यु के साथ रायपुर में रिकॉर्ड तोड़ 4168 समेत इन जिलो से इतने मरीज    |    क्या देश में है रेमडेसिविर दवा की कमी? जानिए केंद्र सरकार ने इसको लेकर क्या जवाब दिया है    |    रात्रि 8.30 बजे राज्य को करेंगे संबोधित मुख्यमंत्री, लॉकडाउन की चर्चा हुई तेज...    |

लॉकडाउन: मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी, कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी के साथ फिर लग सकता है लॉकडाउन

 लॉकडाउन: मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी, कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी के साथ फिर लग सकता है लॉकडाउन
Share

मुंबई। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या देखी जा रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेतावनी देते हुए कोरोना वायरस से संबंधित प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा, अन्यथा सर्वव्यापी महामारी को देखते हुए सरकार को एक और लॉकडाउन लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

महाराष्ट्र के लोगों को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए ठाकरे ने चेतावनी दी कि अगर उन्होंने सोशल डिस्टें सिंग का पालन नहीं किया और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहना तो एक और लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। 16 फरवरी को प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 3,663 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही राज्य में 39 नए कोरोना वायरस से संबंधित मौतें दर्ज कीं, जिससे प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 51,591 हो गई है।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना संक्रमणों की बढ़ती संख्या से घबराने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन सुरक्षा मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीते रविवार को पिछले एक माह से अधिक समय में सबसे ज्यादा कोरोना के 4092 नए मामले सामने आए वहीं मंगलवार को 3663 नए मामले दर्ज किए गए। बीते सात दिनों से प्रतिदिन 3,000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं। मुंबई से 461 केस आए, मुख्यमंत्री ठाकरेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह फैसला नागरिकों को स्वबयं करना होगा कि क्या वे संक्रमण पर नियंत्रण के लिए फिर से लॉकडाउन का सामना करना चाहते हैं? उन्होंने कहा, ``राज्य के लोगों को इसका फैसला करना है कि वे लॉकडाउन चाहते हैं या कुछ पाबंदी के साथ मुक्त रहना चाहते हैं। मेरी लोगों से अपील है कि मास्क पहनें और भीड़-भाड़ से बचने का प्रयास करें अन्यथा फिर से लॉकडाउन का सामना करना पड़ सकता है।``

Share

Leave a Reply