छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

लव जिहाद: उर्दू-अरबी न सीखने पर पति करता था पिटाई, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

 लव जिहाद: उर्दू-अरबी न सीखने पर पति करता था पिटाई, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार
Share

भोपाल। क ओर जहां मध्यप्रदेश में लव जिहाद बिल को लेकर हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच शहडोल पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। जबरन उर्दू और अरबी सीखने के लिए पिटाई करने वाले मुस्लिम पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ताजा मामला मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के धनपुरी निवासी ज्योति दहिया ने 2 साल पहल मोहम्मद इरशाद खान से शादी की थी। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ सही चलता रहा। उसके बाद परिवार के लोग मुस्लिम धर्म के तौर-तरीके सीखने के लिए दबाव बनाने लगे। सबसे ज्यादा दबाव उर्दू और अरबी सीखने को लेकर किया गया।

पीड़ित, उर्दू और अरबी सीखने के राजी नही थी नहीं थी। उसके मना करने पर पति उसके साथ मारपीट करने लगता था। रोज की मारपीट से परेशान होकर वह ससुराल से भाग गई। उसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये है मामला-
जानकारी अनुसार प्रताड़ना से तंग आकर ज्योति दहिया 27 नवंबर को अपने मां-बाप के पास पहुची। उसके बाद ज्योति दहिया ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। ज्योति का कहना है कि उसका पति उससे लगातार कहता था कि अब तुम मुस्लिम रीति-रिवाज सीख लो और साथ ही उर्दू पढ़ना लिखना भी सीख लो। लेकिन मैं सीख नहीं पाई, इस बात पर पति कभी मुझे मार भी दिया करता था। मैं हिंदू धर्म में ही रहना चाहती हूं।

पुलिस ने किया गिरफ्तार-
पुलिस ने शिकायत के आधार पर ज्योति के पति इरशाद खान को मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 एवं प्रताड़ना के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

लव जिहाद बिल की चर्चा के बीच बीते दिनों एक ऐसा ही मामला भोपाल में भी आया था। जहां मुस्लिम युवक ने नाम बदल कर युवती से शादी की थी। साथ ही अपने घर में हिंदु देवी-देवाताओं की तस्वीर देखने से परिवार को मना करता था। उसके बाद महिला ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिल कर शिकायत की थी। गृह मंत्री ने उस मामले में पुलिस को जांच के आदेश दिए थे।

Share

Leave a Reply