छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आपके लुक को खराब कर सकती हैं मेकअप से जुड़ी ये गलतियां, रखें इनका ध्यान

आपके लुक को खराब कर सकती हैं मेकअप से जुड़ी ये गलतियां, रखें इनका ध्यान
Share

मेकअप आज के समय में महिलाओं के जीवन का हिस्सा बन चुका हैं जिसके बिना वे घर से बाहर तक निकलना पसंद नहीं करती हैं। और जब बात किसी पार्टी या शादी-समारोह की हो तो बिना मेकअप काम ही नहीं चलता हैं। मेकअप आपके लुक को निखारते हुए आकर्षक बनाने का काम करता हैं। लेकिन देखा जाता हैं कि महिलाएं कई बार मेकअप के दौरान कुछ गलतियां कर बैठती हैं क्योंकि उन्हें मेकअप से जुड़ी सही जानकारी नहीं होती हैं। मेकअप से जुड़ी ये गलतियां उनका लुक खराब करती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान रखना जरूरी हैं।

गलत रंग का फाउंडेशन
यह आमतौर पर होने वाली गलती है। अक्सर महिलाएं गलत रंग का फाउंडेशन इस्तेमाल कर लेती हैं, जिससे उनका लुक खराब हो जाता है। आपको फाउंडेशन खरीदने से पहले उसे लगाकर देखना चाहिए। आपको अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही फाउंडेशन चुनना चाहिए, तभी आप सही मेकअप कर पाएंगी।

पुराने और गंदे मेकअप ब्रश
अगर आप मेकअप करते वक्त पुराने व गंदे मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करती हैं तो आपका मेकअप कभी सही तरह से नहीं होगा। इन ब्रशेज की वजह से आपकी स्किन को नुकसान भी हो सकता है। कोशिश करें कि अपने ब्रशेज को अच्छे से धोकर रखें और जरूरत हो तो नए ब्रश खरीदने में कंजूसी न करें।

ज्यादा पाउडर
अगर आप ज्यादा पाउडर लगाती हैं तो आपके चेहरे पर उम्र का प्रभाव तेजी से दिखने लगेगा। खासकर ऑयली स्किन वाली महिलाएं इसका ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ज्यादा ऑयली जगहों पर ज्यादा पाउडर लगाने की वजह से आपका मेकअप हैवी लग सकता है और आपकी स्किन को ग्रेइश टोन दे सकता है। इसलिए पाउडर हमेशा ब्रश को झाड़ कर लगाएं। पफ से लगाने से भी यह ज्यादा लग सकता है।

ब्लश
सही ब्लश लगाने से चेहरे और गालों पर नेचुरल ग्लो आता है। ब्लश शेड को होंठों के रंग और स्किन टोन के आधार पर चुना जाना चाहिए। फेयर और मीडियम स्किन टोन के साथ पिंक, पीच शेड्स का ब्लश अच्छा लगता है। ऑर्रेंज और ब्रोंच कलर मीडियम कलर की स्किन टोन के अनुरूप होते हैं। सही शेड और ब्लश के टाइप चुनने से आप जवां और शाइनी दिख सकती हैं। ब्लश गालों पर होना चाहिए और इसे ऊपरी स्ट्रोक की ओर लगाया जाना चाहिए।

सही मॉइश्चराइजर न चुनना
मेकअप एक्सपर्ट अनुग डोगरा कहते हैं, ज्यादातर लोग मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को तैयार नहीं करते। इसका मतलब है कि मेकअप लगाने से पहले सही मॉइश्चराइजर का चुनाव करें ताकि मेकअप से पहले आपकी स्किन मेकअप करवाने के लिए तैयार हो सके। आमतौर पर एक उम्र के बाद स्किन ड्राई हो जाती है और अगर आप ड्राई स्किन पर सीधे मेकअप लगाएंगी तो मेकअप पैची दिखेगा। लिहाजा रेग्युलर लोशन में इसेंशल ऑइल की 2-3 बूंदें मिलाकर स्पॉन्ज से पूरे चेहरे पर लगाएं।

काजल के प्रति आपका ऑब्सेशन
मेकअप एक्सपर्ट शगुन गुप्ता कहती हैं कि ज्यादातर लोग अब भी यही मानते हैं कि काजल लगाने से उनकी आंखें बड़ी-बड़ी दिखती हैं इसलिए काजल के प्रति लड़कियों और महिलाओं का ऑब्सेशन बना रहता है। लेकिन ये सच नहीं है। काजल आपकी आंखों को डिफाइन जरूर करता है लेकिन आंखों को बड़ा नहीं छोटा दिखाता है खासकर ब्लैक काजल। सचमुच आंखों को बड़ा दिखाना है तो ब्लैक काजल की जगह वाइट या न्यूड काजल ट्राई करें।

 


Share

Leave a Reply