छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शादीशुदा पुरुष रोजाना रात में सोने से पहले खा लें सिर्फ 1 पान, फिर देखें चमत्कार

शादीशुदा पुरुष रोजाना रात में सोने से पहले खा लें सिर्फ 1 पान, फिर देखें चमत्कार
Share

भारत में पान का सेवन काफी मात्रा में किया जाता है. कुछ जगहों पर तो शादी-ब्याह में पान खाना काफी शुभ माना जाता है. पान कई तरह के होते हैं. पान में कई तरह की चीजें मिलाई जाती है. जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती हैं. पान का इस्तेमाल पूजा-पाठ आदि शुभ कार्यों में भी किया जाता है. पान एक जड़ी-बूटी की तरह भी काम करता है, और पान के कई सारे औषधीय गुण हैं. पुरुषों के लिए पान का सेवन काफी फायदेमंद साबित होता है. आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में-

यौन शक्ति बढ़ाने में मददगार-
पान के पत्ते में एंटी-डायबिटिक, एंटी-इंफ्लामेटरी, एंटी-इंफेक्टिव, एंटी-सेप्टिक और दुर्गंध दूर करने वाले गुण पाए जाते हैं. इसे खाने से टेस्टोस्टोरोन हार्मोन का स्तर भी बढ़ता है. इससे पुरुषों में लिबिडो बढ़ता है. पान पुरुषों की फिजिकल लाइफ को सीधे तौर पर प्रभावित करता है.

कब्ज-
अगर आपको कब्ज की समस्या रहती है तो आप कुछ दिन तक लगातार खाना खाने के बाद पान का सेवन करें, आपको लाभ होगा. इसके लिए आप पान के पत्ते के टुकड़े करके एक गिलास पानी में डालकर रातभर रख दें. यह पानी अगली सुबह खाली पेट पी लें.

घाव भरने में करेगा मदद-
पान का इस्तेमाल चोट को ठीक करने के लिए भी किया जाता है. पान में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट तत्व घाव को जल्दी भरने में मदद करता है. चोट पर लगाने के लिए पान के पत्ते का रस निकाल कर घाव पर लगाएं और फिर इसी पत्ते से ढक कर पट्टी से बांध दें.

पाचन क्रिया सही रखता है-
पान के पत्ते से पाचन सही रहता है. खाने के बाद अगर कोई एक पत्ता पान का खाता है तो उसके पेट में दर्द, गैस और सीने में जलन जैसी समस्याओं से राहत मिल जाएगी.

(डिस्केलमर: लेख में दी गई सलाह केवल सामान्य जानकारी है. ये एक्सपर्ट की राय नहीं है.)

 


Share

Leave a Reply