छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मैनपाट महोत्सव को लेकर मंत्री भगत का बयान धार्मिक आस्था का मखौल उड़ाने वाला कृत्य : अनुराग

मैनपाट महोत्सव को लेकर मंत्री भगत का बयान धार्मिक आस्था का मखौल उड़ाने वाला कृत्य : अनुराग
Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश सरकार के एक मंत्री अमरजीत भगत के मैनपाट महोत्सव के संबंध में दिए गए बयान को धार्मिक आस्था का मखौल उड़ाने वाला कृत्य बताया है। श्री सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस को प्रदेश की सत्ता हज़म नहीं हो रही है और उसके नेता-मंत्री सत्ता के मद में इतनी बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं कि प्रदेश का सिर शर्म से गड़ा जा रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार के लोगों में इस बात की होड़ मची है कि कौन कितना और कुछ भी अनाप-शनाप बोल सकता है?

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सिंहदेव ने कहा कि सांस्कृतिक परंपराओं और धार्मिक आस्थाओं के ढोल पीट रही प्रदेश की कांग्रेस सरकार तो अब अपनी सोच और व्यवहार में ऐसी हो चली है कि उसे न तो उत्सवों के आयोजन की गरिमा का ध्यान रह गया है और न ही उन कार्यक्रमों के प्रति सम्मान की चिंता है। श्री सिंहदेव ने कहा कि शराब की कोचियागिरी में लपलपाती प्रदेश सरकार इस क़दर मशगूल हो चली है कि उसे अब हर ज़गह शराब बेचना उसकी फ़ितरत होती जा रही है और इसके लिए किस स्तर तक जाकर प्रदेश की संस्कृति, गरिमा और परंपराओं का मखौल उड़ाने में कोई गुरेज़ नहीं है। श्री सिंहदेव ने कहा कि मैनपाट छत्तीसगढ़ का विख्यात पर्यटन स्थल ही नहीं, अपितु प्रदेश में बौद्ध संस्कृति का एक प्रमुख धार्मिक और सांस्कृतिक केंद्र भी है। उस स्थान पर सरकारी उत्सव आयोजित करके प्रदेश सरकार उसके सांस्कृतिक महत्व को रेखांकित करने के बजाय क्या करने की बदनीयती रखती है, यह उसके मंत्री अमरजीत भगत की सोच की से झलक चुकी है। श्री सिंहदेव ने कहा कि मैनपाट महोत्सव को महज़ मौज़-मस्ती का आयोजन बताकर मंत्री भगत ने कांग्रेस की राजनीतिक-अपसंस्कृति का शर्मनाक परिचय तो दिया ही है, साथ ही सत्य़नारायण की कथा को लेकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का मखौल उड़ाकर अपने निकृष्ट सत्तावादी अहंकार व राजनीतिक आचरण से प्रदेश को शर्मिंदा करने में कोई क़सर बाकी नहीं रखी है। श्री सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस में वैचारिक अधोपतन का यह नज़ारा केंद्रीय नेतृत्व से लेकर वार्ड-मोहल्ले तक के जनप्रतिनिधि-नेता पेश कर रहे हैं।
 


Share

Leave a Reply