छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आज होगी दिल्ली में मोहन यादव की मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल पर बैठक! हो सकती है कुछ नामों की घोषणा, नए चेहरों को मिल सकता है मौका?

आज होगी दिल्ली में मोहन यादव की मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल पर बैठक! हो सकती है कुछ नामों की घोषणा, नए चेहरों को मिल सकता है मौका?
Share

 MP New Cabinet : नई सरकार के गठन और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की शपथ के बाद अब कैबिनेट की चर्चा जोरों पर है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर मोहन कैबिनेट का विस्तार कब होगा? कौन विधायक मंत्री बनेंगे? कितने विधायक मंत्री बनेंगे? कौन-कौन से दिग्गज नेता कैबिनेट में शामिल होंगे? दरअसल जब से मध्य प्रदेश में सीएम और डिप्टी सीएम की शपथ हुई है तब से अभी तक मंत्रिमंडल के चेहरे तय नहीं हुए हैं। अभी तक मंत्रिमंडल को लेकर विचार विमर्श चल रहा है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज दिल्ली में बैठक

इसी बीच यह जानकारी सामने आई है कि आज दिल्ली में डॉ मोहन यादव की मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल पर बैठक हो सकती है। बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह के साथ बैठक होना है। सुत्रों की मानें तो इस बैठक में मंंत्रिमंडल विस्तार और इसमें शामिल होने वाले विधायकों के नामों पर चर्चा हो सकती है।

नए चेहरों को शामिल करने की उम्मीद

अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार मंत्रिमंडल में नए शहरों को शामिल किया जा सकता है। जो नेता करीब तीन से पांच बार विधायक बनाकर जीत चुके हैं और उन्हें अब तक मंत्री पद से वंचित रखा गया है उन सभी को इस बार मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। इतना ही नहीं सांसद रहते हुए विधानसभा का चुनाव जीतने वाले नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव के हिसाब से तय होंगे मंत्रिमंडल के चेहरे

जानकारी के मुताबिक, इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव के हिसाब से मंत्रिमंडल के चेहरे तय करने में जुटी है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए जातिय और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर भी कई विधायकों को मंत्री पद दिया जा सकता है। हालांकि पुराने चेहरों में भी कई नेताओं को उनके परफॉरमेंस के आधार पर मंत्री पद के लिए चुना जा सकता है।

पुराने लोगों को भी मिल सकती है जिम्मेदारी

इसमें प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, राकेश सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी चुना जा सकता है। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके अलावा कुछ महिलाओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

इन चेहरों को अब तक नहीं मिला मौका

दिलीप सिंह परिहार, शैलेंद्र जैन, प्रदीप लारिया, कुंवर सिंह टेकाम, विजयपाल सिंह, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, राकेश शुक्ला, देवेंद्र जैन, निल जैन , उमा खटीक, दिव्यराज सिंह, शिवनारायण सिंह, संदीप जायसवाल, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी, दिनेश राय, महेंद्र सिंह चौहान, प्रेमशंकर वर्मा, ठाकुरदास नागवंशी, विष्णु खत्री, कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, सुदेश राय, गायत्री राजे पवार, आशीष शर्मा, नारायण पटेल, नीना वर्मा, मनोज पटेल, चेतन्य कश्यप।

 

Share

Leave a Reply