छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर मूणत ने कही ये बात...

रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर मूणत ने कही ये बात...
Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के ताज़ा फैलाव पर अपनी गहन चिंता व्यक्त करते हुए इसकी रोकथाम को लेकर प्रदेश सरकार के रवैए को अक्षम्य आपराधिक लापरवाही बताया है। श्री मूणत ने कहा कि होलिका दहन जैसे प्रसंग पर लोगों की संख्या को लेकर पाबंदियाँ लाद रही प्रदेश सरकार को क्रिकेट मैच के आयोजन में रोजाना जुट रही हज़ारों लोगों की भीड़ को लेकर कोई चिंता नहीं होना सरकार के मानसिक दीवालिएपन का परिचायक है। श्री मूणत ने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम में पहुँच रहे लगभग 40 हज़ार लोगों की सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रदेश सरकार अब भी सतर्क नहीं है।

श्री मूणत ने कहा कि अब जबकि विशेषज्ञों की आशंकाएँ इस बात को लेकर है कि क्रिकेट और दीग़र बड़े आयोजनों में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन से संक्रमण की रफ़्तार यदि तेज़ हुई तो उसे नियंत्रित करना मुश्क़िल हो जाएगा, बावज़ूद इसके प्रदेश सरकार स्थिति की भयावहता को समझने तैयार नहीं है। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार पिछले एक साल से कोरोना महामारी की रोकथाम के उपायों को लेकर लापरवाह ही रही है और अब अगर प्रदेश अनहोनी का शिकार हुआ तो इसकी पूरी ज़िम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के ताज़ा फैलाव को बेहद हल्के में लेकर प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य के साथ खुला खिलवाड़ कर रही है। श्री मूणत ने कहा कि अभी हाल ही गुजरात के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का ज़िक्र करते हुए पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भी चाहती तो बिना दर्शकों के उक्त आयोजन की अनुमति देती, लेकिन प्रदेश सरकार को तो लोगों की जानमाल और सेहत से कोई सरोकार ही नहीं है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि देश के कई राज्यों में तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की ख़बरों ने चिंता बढ़ाई है। छत्तीसगढ़ सरकार के नाकारापन के चलते अब प्रदेश में भी तेज़ी से संक्रमण फैल रहा है। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आँकड़ों में राजधानी कोरोना विस्फोट के मुहाने पर है और रायपुर ज़िले के आँकड़ों के 90 फ़ीसदी मामले राजधानी में रोज़ सामने आ रहे हैं। अभी नया रायपुर क्रिकेट स्टेडियम से मैच देखकर लौटे 02 लोगों के कोराना संक्रमित पाए जाने पर चिंता जताते हुए श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ज़मीनी तौर पर ठोस काम करने के बजाय सिर्फ़ ज़ुबानी जमाख़र्च कर रही है जिसके कारण पूरा प्रदेश आज भी कोरोना के दंश से कराह रहा है। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर ज़रा भी गंभीर होती तो वह क्रिकेट मैच के टिकट बेचकर होने वाले ऐसे मैच और दीग़र बड़े आयोजनों की अनुमति सख़्त शर्तों के साथ देती। लेकिन प्रदेश सरकार तो शुरू से ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लापरवाही की सारी हदें लांघती रही है। क्वारेंटाइन व कोविड सेंटर्स की नारकीय यंत्रणाओं के दंश इस प्रदेश सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण हैं।
 


Share

Leave a Reply