छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सांसद छाया वर्मा को मिला संसद रत्न 2020 अवार्ड

सांसद छाया वर्मा को मिला संसद रत्न 2020 अवार्ड
Share

रायपुर । राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को संसद रत्न 2020 अवार्ड प्रदान किया गया है। अवार्ड प्राप्त होने पर सांसद छाया वर्मा ने कहा कि यह सम्मान मेरा ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ की जनता का सम्मान है। बता दें कि भारत के दस सांसदों को उनके प्रदर्शन के हिसाब से संसद रत्न पुरस्कार 2020 प्रदान किया गया है। इसमें आठ लोकसभा और दो राज्यसभा सांसद शामिल हैं। इन सभी को 17वीं लोकसभा के पहले वर्ष के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के तहत यह पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार की घोषणा प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने 24 जून को की थी।
राज्यसभा सदस्य के तौर पर प्रथम वर्ष में उनके प्रदर्शन के आधार पर छत्तीसगढ़ से चुनी गई कांग्रेस पार्टी की सांसद छाया वर्मा को पुरस्कार प्रदान किया गया है। इनके अलावा उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद को शामिल किया गया है।


लोकसभा के आठ सांसदों का नाम
संसद रत्न का पुरस्कार प्राप्त करने वाले लोकसभा के सांसदों में पहला नाम पीसी गद्दीगौदर का है। बागलकोट, कर्नाटक से भाजपा के सांसद को व्यक्तिगत सांसदीय कामों के अलावा, कृषि संबंधी विभाग समिति को हेड करने के लिए चुना गया है। इनके अलावा लिस्ट में महाराष्ट्र को बारामती से राकांपा सांसद सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के धुले से भाजपा सांसद सुभाष रामराव भामरे का नाम शामिल हैं।
इनके अलावा सूची में महाराष्ट्र के नंदुरबार से भाजपा सांसद हीना गावित, महाराष्ट्र के शिरूर से राकांपा सांसद अमोल रामसिंग कोल्हे, कांग्रेस पार्टी से केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, उत्तर प्रदेश के खीरी से भाजपा सांसद अजय मिश्रा और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम से टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू शामिल हैं।


डॉ। कलाम ने लांच किया था पुरस्कार
पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव के बाद प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने 2010 से संसद में संसद के सदस्यों को सर्वोच्च रत्न पुरस्कार से सम्मानित कर रहा है। पुरस्कार के पहले संस्करण को कलाम ने मई 2010 में लॉन्च किया था। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के आधार पर सांसदों को यह पुरस्कार दिया जाता है।
 


Share

Leave a Reply