छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अग्रसेन महाविद्यालय में स्वास्थ्य शिविर और एल्युमिनी मीट के साथ संगीत का हुआ आयोजन

अग्रसेन महाविद्यालय में स्वास्थ्य शिविर और एल्युमिनी मीट के साथ संगीत का हुआ आयोजन
Share

रायपुर. अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में वार्षिकोत्सव- “उमंग--2020”  के तहत आज स्वास्थ्य शिविर और पूर्व छात्रों का सम्मलेन (एल्युमिनी मीट) आयोजित किया गया. साथ ही पूर्व छात्रों के मनोरंजन के लिए गीत-संगीत का कार्यक्रम भी हुआ.

आज के कार्यक्रमों  में सर्वप्रथम स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ. इस मौके पर महाविद्यालय के डायरेक्टर डा वी.के. अग्रवाल ने सभी डाक्टरों का अभिनन्दन किया और उनके सक्रिय सहयोग के लिए आभार जताया. प्राचार्य डा. युलेंद्र कुमार राजपूत ने भी सभी डाक्टरों साधुवाद दिया. स्वास्थ्य शिविर में दन्त चिकित्सक डा. मनीष गुप्तात्वचा रोग विशेषग्य डा. दिव्या सचदेवा, नेत्र चिकित्सक डा. अनिल गुप्ता और फिजिशियन डा. संदीप सर्राफ ने अपने सहयोगियों के साथ विद्यार्थियोंशिक्षकों तथा अभिभावकों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया. शिविर में रक्त-चाप (ब्लड प्रेशर) सहित विभिन्न व्याधियों का परीक्षण किया गया. वहीँ दन्त चिकित्सक ने लाभार्थियों को परीक्षण के पश्चात दन्त रोग से बचाव के उपाय बताए. शिविर में सामान्य स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया गया. इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं समस्त प्राध्यापकों ने अपना सहयोग दिया. 

उमंग--2020” के तहत आज पूर्व छात्रों के सम्मलेन (एल्युमिनी मीट) का भी आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान पूर्व छात्रों ने महाविद्यालय में अपनी पढ़ाई के समय से जुड़े अनुभव बांटे अपने कीमती सुझाव भी दिए. आज के सभी कार्यक्रमों में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों ने अपना सक्रिय सहयोग दिया. आज एल्यूमिनी मीट के दौरान नवीन अग्रवाल एंड ग्रुप के कलाकारों द्वारा गीत-संगीत का कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया. 

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष शंकरहरि अग्रवाल रहे. वहीँ छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज के केन्द्रीय सचिव डा जे.पी. अग्रवाल और महाविद्यालय के तकनीकी सलाहकार अनुराग अग्रवाल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. इन सभी अतिथियों ने “उमंग--2020” के तहत आयोजित कार्यक्रमों को उद्देश्यपूर्ण बताते हुए महाविद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना की. इस अवसर पर महाविद्यालय के डायरेक्टर डा वी.के. अग्रवाल ने कहा कि एल्यूमिनी मीट के जरिये पुराने और नए विद्यार्थियों के बीच मेल-जोल बढ़ने से आपसी संपर्क और प्रगाढ़ होता है. प्राचार्य डा युलेंद्र कुमार राजपूत  ने कहा कि पुराने छात्रों के सम्मलेन के जरिये मिलने वाले सुझावों से महाविद्यालय के भावी विकास में निश्चित ही मदद मिलेगी. एडमिनिस्ट्रेटर  प्रो. अमित अग्रवाल ने आशा व्यक्त कीकि इस तरह की रचनात्मक गतिविधियों से महाविद्यालय में एक समरसता का वातावरण तैयार होता है


Share

Leave a Reply