छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Facebook-Instagram से जुड़े नए फीचर्स, यूजर्स अब ऐसे कमा सकेंगे मोटी रकम

 Facebook-Instagram से जुड़े नए फीचर्स, यूजर्स अब ऐसे कमा सकेंगे मोटी रकम
Share

नई दिल्ली। Instagram पर क्रिएटर्स को पैसे कमाने में मदद करने के लिए Facebook ने नए टूल लॉन्च किए हैं. फेसबुक ने कहा है कि कि इंस्टाग्राम यूजर्स कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप करके पैसे कमा सकते हैं। साथ ही क्रिएटर्स और इंफ्लूएंसर्स को रिवॉर्ड भी दिया जाएगा.  

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने घोषणा की है कि क्रिएटर्स कंपनियों के साथ साझेदारी कर सकते हैं और अपना सामान बेच कर अपने फाॅलोवर्स से पैसा कमा सकते हैं। यहां वे अपनी वीडियो पर चलने वाले विज्ञापनों से राजस्व का एक हिस्सा कमा सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रभावितों या रचनाकारों को अब उनके द्वारा की जाने वाली खरीदारी के लिए रिवॉर्ड भी दिए जाएंगे।

फेसबुक ने अपने एक ब्लाॅग में कहा है, 'हम क्रिएटर्स की मदद के लिए एक नए तरीका का ऐलान कर रहे हैं। इससे वो हमारे प्लेटफॉर्म पर अपना पर्सनल ब्रांड बना सकते हैं। आज से चुनिंदा क्रिएटर्स ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स टैग कर सकेंगे और अपने प्रोडक्ट के लिए शॉप टूल चुन सकेंगे.' फेसबुक के मुताबिक कंपनी चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा क्रिएटर्स को शॉपिंग टूल का ऐक्सेस दिया जाएगा जहां से वो परचेज ड्राइव के लिए रिवॉर्ड पा सकें।

लाइव करके कमा सकेंगे यूजर्स
इसके अलावा फेसबुक ने यह भी घोषणा की कि इंस्टाग्राम पर क्रिएटर्स लाइव में किसी अन्य खाते के साथ लाइव जाकर बैज का उपयोग (badges in Live) करते हैं तब भी अतिरिक्त भुगतान अर्जित किया जाएगा. फिलहाल इंस्टाग्राम बेनिफिट, कोपारी, मैक, पैट मैकग्रा लैब्स और सेपोरा सहित यूएस-आधारित के साथ इसे टेस्ट करेगा  बाद में अन्य देशों में इस सुविधा का विस्तार करने के लिए अन्य ब्रांडों में शामिल होंगे।

फेसबुक के क्रिएटर्स भी स्टार चैलेंज का उपयोग करके पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं. फेसबुक ने स्टार्स चैलेंज (Star Challenges) लॉन्च किया है.




चलती ट्रेन में युवक ने टॉयलेट के सामने शादीशुदा महिला से रचा ली शादी, जमकर वायरल हो रही तस्वीरें 
रांची: आपने अभी तक कई अनोखी शादियों के बारे में सुना, पढ़ा और देखा होगा। लेकिन आज जो कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसा पहली बार हुआ है। मामला बिहार (Bihar) के सुल्तानगंज का है जहां एक युवक ने चलती ट्रेन के टॉयलेट के सामने पहले से ही शादीशुदा महिला से शादी रचा ली।

हमारी सहयोगी साइट इंडिया डॉट कॉम के अनुसार, कपल की पहचान अनु कुमारी और आशु कुमार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ये दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन लड़की के परिवार वालों को शादी से ऐतराज था। इसीलिए 2 महीने पहले ही लड़की की शादी किरणपुर गांव के युवक से कर दी थी। हालांकि युवती उसे अपना पति मानने को तैयार नहीं हुई, और एक दिन बाद ही अपना सुसराल छोड़कर भाग गई।

ससुराल से फरार होकर वह अपने प्रेमी से जाकर मिली और पति को ठुकरा कर उसके साथ शादी करने का प्लान बनाया। इसके बाद वे दोनों सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचे और बेंगलुरु की तरफ जाने वाली ट्रेन में सवार हो गए। इसी दौरान युवक ने ट्रेन के शौचालय रुम के पास युवती की मांग भर शादी के रश्म को पूरा किया। अब दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। युवक के मुताबिक शादी के बाद युवती ने अपने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया।

Share

Leave a Reply