छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अब मोबाइल भी करेगा कंप्यूटर की तरह काम, माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया Windows 365

अब मोबाइल भी करेगा कंप्यूटर की तरह काम, माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया Windows 365
Share

नई दिल्ली। अगर आपको भी इस बात से शिकायत रही है कि आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज को किसी अन्य सिस्टम में इस्तेमाल नहीं कर सकते तो आपके लिए खुशखबरी है। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 365 को लॉन्च कर दिया है जिसे कहीं भी, किसी भी डिवाइस में एक्सेस किया जा सकता है। विंडोज 365 को डेस्कटॉप, लैपटॉप और मोबाइल में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार विंडोज 365 को लॉन्च करने का मकसद क्लाउड पीसी की धारणा को सच करना है। इसे आप किसी ब्राउजर या वेब के जरिए एक्सेस कर सकते हैं।


Windows 365 की उपलब्धता
माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक Windows 365 को सभी फॉर्मेट में 2 अगस्त से रिलीज किया जाएगा जिसके बाद किसी भी डिवाइस जैसे Mac, iPad, Linux और एंड्रॉयड मोबाइल से भी इसे एक्सेस किया जा सकेगा। इसके साथ दो क्लॉउड पीसी कंफिग्रेशन मिलेगा जो कि Windows 365 बिजनेस और Windows 365 इंटरप्राइज हैं। कीमत के बारे में कंपनी ने अभी तक जानकारी नहीं दी है।


 Windows 365
के फीचर्स

Windows 365
के साथ आपको ठीक उसी तरह का अनुभव मिलेगा जैसा कि आपको किसी सामान्य विंडोज कंप्यूटर या लैपटॉप में मिलता है। Windows 365 और रेगुलर विंडोज में यही फर्क होगा कि विंडोज आपको इंस्टॉल करना होता है और Windows 365 आप वेब ब्राउजर के जरिए एक्सेस कर सकते हैं। Windows 365 में आपको Windows 10 (या Windows 11) के सारे फीचर्स मिलेंगे। Windows 365 में भी यूजर्स को अपने सभी एप्स, टूल, डाटा और सेटिंग मिलेगी। सीधे शब्दों में कहें तो Windows 365 एक क्लाउड आधारित विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसका सबसे बड़ा फायदा बिजनेस और इंटरप्राइजेज को होगा।


कई एप्स का मिलेगा सपोर्ट
Microsoft
के मुताबिक Windows 365 के साथ सभी तरह के बिजनेस एप जैसे microsoft 365, Dynamic 365 और Power Platform का सपोर्ट मिलेगा। माइक्रोसॉफ्ट एंडप्वाइंट मैनेजर भी Windows 365 के साथ काम कर सकेंगे। इसके साथ एंडप्वाइंट एनालिटिक डैशबोर्ट का भी सपोर्ट मिलेगा।


Share

Leave a Reply