छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अब सप्ताह के इस दिन सिर्फ दूसरी डोज वालों का होगा टीकाकरण...

अब सप्ताह के इस दिन सिर्फ दूसरी डोज वालों का होगा टीकाकरण...
Share

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज लगाई जाएगी। इसमें सुबह नौ बजे से 11 बजे तक स्लॉट बुक करने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके बाद जिन्होंने बुकिंग नहीं की है, उनका भी टीकाकरण किया जाएगा।
प्रदेश में अगस्त माह में दूसरी डोज लेने वालों की संख्या अधिक है। ऐसे में बूथ पर भीड़ नियंत्रण के लिए नई रणनीति तैयार की गई है। सोमवार से शुक्रवार को पहली डोज के साथ ही दूसरी डोज भी लगाई जाएगी, लेकिन शनिवार को पहली डोज का टीकाकरण नहीं होगा। इस दिन सिर्फ दूसरी डोज वालों का ही टीकाकरण किया जाएगा।
महीने भर पहले तय किया गया था कि शनिवार को कोविड टीकाकरण बंद रहेगा। इस दिन सिर्फ महिलाओं और बच्चों को नियमित टीके लगाए जाएंगे, लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए शनिवार को दूसरी डोज लगाने का फैसला लिया गया है। इसी तरह बुधवार और शनिवार को महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण चलता रहेगा।
प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 50 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं, जिसमें चार करोड़ 64 लाख से अधिक लोगों ने पहली डोज ली है। मंगलवार को 514551 लोगों का टीकाकरण किया गया।
20 नए मरीज मिले, 43 संक्रमण मुक्त
प्रदेश में मंगलवार को 20 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 43 ठीक हुए। इसी तरह प्रयागराज में एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में अब 545 एक्टिव केस बचे हैं। प्रदेश ने कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है।
बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2006178 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 20 संक्रमित मिले। अब तक कुल छह करोड़ 78 लाख 97 हजार आठ सौ 56 सैंपल की जांच की जा चुकी है।
प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी और पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी रही। नए मरीजों में प्रयागराज में चार, महराजगंज में चार, लखनऊ में एक, वाराणसी में दो, गौतमबुद्ध नगर में दो मरीज मिले हैं। अन्य जिलों में एक-एक मरीज मिले हैं। 63 जिले में एक भी मरीज नहीं मिले हैं।
 


Share

Leave a Reply