छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अब आप जुगाड़ की हेलमेट से नहीं ले पाएंगे पेट्रोल, जान लीजिए वरना हो सकती है मुश्किल...

अब आप जुगाड़ की हेलमेट से नहीं ले पाएंगे पेट्रोल, जान लीजिए वरना हो सकती है मुश्किल...
Share

पेट्रोल लेने पहुंच चालकों के हेलमेट पर की जा रही मार्किंग

महासमुंद। पुलिस पेट्रोल पंप में बिना हेलमेट पेट्रोल दिए जाने के नियम के बाद पेट्रोल लेने के लिए जुगाड़ का हेलमेट लेकर पहुंचने वाले बाइकों चालकों को भी अब पेट्रोल नहीं मिल पाएगा। दरअसल, पुलिस पंप कर्मचारियों द्वारा पेट्रोल लेने पहुंचे बाइक चालकों के हेलमेट पर मार्किंग की जा रही है। 

मार्किंग का नियम लागू होने के बाद से पुलिस पेट्रोल पंप में पेट्रोल लेने पहुंच रहे बाइकों चालकों की परेशानी बढ़ गई है। हेलमेट पर मार्किंग इसलिए की जा रही है ताकि हेलमेट का उपयोग कोई दूसरा बाइक चालक ना कर सकें। यातायात सप्ताह के दौरान बिना हेलमेट के पेट्रोल देने के नियम लागू होने के बाद कई बाइक चालक पेट्रोल लेने हेलमेट का जुगाड़ लगा रहे थे जिसे रोकने के लिए पुलिस ने नए नियम लागू किया है। पंपकर्मी ऐसे बाइक चालकों के हेलमेट में मार्कर पेन से मार्किंग कर रहे हैं। इधर, हेलमेट को लेकर की जा रही कड़ाई के बाद पेट्रोल लेने वालों की संख्या घट रही है। 

अन्य पंपों में नहीं हो रहा नियम का पालन -
जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग द्वारा बिना हेलमेट के बाइक चालकों को पेट्रोल नहीं देने का नियम का पालन शहर के अन्य पंपों से की है। लेकिन शहर के दूसरे पंपों में विभाग की अपील का असर नहीं दिख रहा है। 

बाइक चालकों में हेलमेट के प्रति बढ़े जागरूकता-पुलिस-
हेलमेट को लेकर की जा रही कड़ाई के पीछे पुलिस की मंशा है कि अधिक से अधिक बाइक चालकों में हेलमेट के प्रति जागरूकता बढ़े और वे बाइक चलाने से पूर्व हेलमेट लगाएं। इस नियम के लागू होने के बाद अधिकांश लोगों में हेलमेट के प्रति जागरूकता बढ़ी है। 

Share

Leave a Reply