छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुंबई में और दो लोगों में मिला ओमिक्रॉन वैरिएंट, देश में कुल संख्या पहुंची 23

मुंबई में और दो लोगों में मिला ओमिक्रॉन वैरिएंट, देश में कुल संख्या पहुंची 23
Share

सोमवार शाम मुंबई में और दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इस संख्या के साथ ही महाराष्ट्र की ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। इसके अलावा देश में इस तरह के नए संक्रमण मरीजों की संख्या 23 हो गई है।
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका से लौटा 37 वर्षीय व्यक्ति और उसका 36 वर्षीय अमेरिकी रिटर्न मित्र ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। यह लगातार दूसरा दिन है जब महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। मुंबई में नवीनतम मामलों के साथ भारत में अब तक ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23 हो गई हैं।
इससे पहले महाराष्ट्र ने ओमिक्रॉन संस्करण के सात और मामले दर्ज किए थे। रविवार को जिन संक्रमितों का पता चला, उनमें से सभी पुणे जिले के थे, छह पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी) में और एक पुणे शहर और जिले के ग्रामीण इलाकों में था। इन सात मरीजों में से तीन हाल ही में लागोस गए थे और एक ही परिवार के हैं। दूसरे व्यक्ति ने हाल ही में फिनलैंड की यात्रा की थी।
उधर, राजस्थान महाराष्ट्र के बाद रविवार को ओमिक्रॉन संक्रमण की रिपोर्ट करने वाला दूसरा राज्य था। राजस्थान राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उसने जयपुर में कोरोनावायरस के वायरल संस्करण वाले नौ लोगों का पता लगाया है। जयपुर में ओमिक्रॉन संस्करण से संक्रमित नौ लोगों में से चार दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं, जहां पहली बार इस प्रकार का पता चला था। पिछले हफ्ते दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक मामले का पता चला था। कर्नाटक में पहले दो मामलों का पता चला, जिसके बाद महाराष्ट्र और गुजरात में मामले सामने आए।
 


Share

Leave a Reply