छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नितिन नवीन के प्रेस कांफ्रेंस पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा नगरीय निकाय में भाजपा की खुशफहमी चुनाव परिणाम तक

नितिन नवीन के प्रेस कांफ्रेंस पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा नगरीय निकाय में भाजपा की खुशफहमी चुनाव परिणाम तक
Share

रायपुर, भाजपा के सह-प्रभारी नितिन नवीन के प्रेस कांफ्रेंस में उठाये गये मुद्दों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा प्रभारी भी आरएसएस की उसी पाठशाला से प्रशिक्षित हुये है जहां भाजपा के तमाम नेताओं को झूठ बोलने का प्रशिक्षण दिया जाता है। राजनीति को धंधेबाजी और व्यापार समझना भाजपा की संस्कृति है तथा कांग्रेस में राजनीति सेवा का माध्यम है। नितिन नवीन बतायें क्या भाजपा ने उन्हें बिहार सरकार में मंत्री इसीलिये बनाया है कि वहां से भ्रष्टाचार करके प्रभारी के रूप में छत्तीसगढ़ में खर्च करें? आसन्न नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा और उसके प्रभारी का भ्रम चुनाव परिणाम तक ही है। जैसे ही चुनाव परिणाम सामने आयेंगे, उन्हें समझ आ जायेगा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के पैरों के नीचे कितनी जमीन बची है। नितिन नवीन को नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा के हश्र का अंदाजा हो गया है इसीलिये भाजपा पुरंदेश्वरी और नवीन खुद वार्डो में बैठके कर रहे है। उन्हें गुटबाजी में बंटी भाजपा नेताओं की क्षमता पर भरोसा नहीं रहा है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नितिन नवीन ने सभी विषयों में बात किया लेकिन छत्तीसगढ़ से केंद्र द्वारा उसना चावल नहीं लिये जाने तथा मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को बारदाना नहीं दिये जाने के संबंध में उन्होंने एक शब्द भी नहीं बोलकर यह जता दिया। भाजपा की प्राथमिकता राज्य के किसान और राज्य हित है ही नहीं। नवीन भाजपा के बड़े नेता है छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री आवास को रद्द करने के संबंध में केंद्र से सवाल क्यों नहीं करते?
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नितिन नवीन मोदी की चाटुकारिता में प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र की सांस्कृति विकास की तारीफ कर रहे लेकिन भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में हो रहे छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक विकास पर तकलीफ हो रही है। छत्तीसगढ़ में तीजा, पोरा, हरेली, गेड़ी, आदिवासी नृत्य पर भाजपा की आपत्ति है लेकिन मोदी को खुश करने छत्तीसगढ़ में हर मंडल में दिव्य काशी सम्मेलन करवायेंगे।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नगरीय विकास और स्मार्ट शहरी प्रोजेक्ट के काम को भाजपा की केन्द्र सरकार सराह रही है। देश के सबसे स्वच्छ शहरों में 67 शहर छत्तीसगढ़ के है। जो रायपुर भाजपा के 15 सालों में एशिया के सबसे प्रदूषित शहरों में एक था, वह रायपुर कांग्रेस सरकार के 3 साल के प्रयासों के परिणामस्वरूप भारत 5 सबसे अच्छे शहरों में से सर्वोच्च रैंकिंग पर है। छत्तीसगढ़ के गरीबों के खिलाफ केंद्र ने यह निर्णय क्यों लिया? भाजपा प्रभारी कांग्रेस सरकार को कोस रहे उनकी केंद्र सरकार भूपेश सरकार को सराह रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने सुशासन के कारण और योजनाओं के बेहतरी क्रियान्वयन के कारण बेस्ट पर्फामिंग मुख्यमंत्री तथा देश के सबसे ज्यादा लोकप्रिय मुख्यमंत्री चुने गये है। नीति आयोग ने भी कांग्रेस सरकार को उसकी योजना के क्रियान्वयन और समावेशी विकास में देश के प्रमुख 5 राज्यों में चुना है।
 


Share

Leave a Reply