छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन इस तारीख तक

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन इस तारीख तक
Share

जगदलपुर। जिले में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों, विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग, मेडिकल, नर्सिंग कॉलेज, आई.टी.आई. व पोलीटेक्निक आदि के संस्था प्रमुख, छात्रवृत्ति प्रभारी और उनमें अध्ययनरत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाईन आवेदन 17 जून तक मंगाए गए हैं।
कोविड-19 लॉकडाऊन के कारण महाविद्यालयों में प्रवेश विलम्ब तथा परीक्षा परिणाम विलम्ब से घोषित होने के कारण शिक्षा सत्र 2020-21 में छात्रवृत्ति के लिए वंचित विद्यार्थियों के लिए आनलाईन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति (कक्षा 12वीं उच्चतर) के आवेदन स्वीकृति और वितरण की कार्यवाही mpsc.mp.nic.in/CGPMS/ वेबसाइट पर ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों के पंजीयन और संस्थाओं का प्रस्ताव, स्वीकृति लॉक करने के लिए विभाग की ओर से वर्ष 2020-21 में 10 जून से 17 जून तक विद्यार्थी की ओर से नवीन और नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।
कार्यालय आदिवासी विकास शाखा से प्राप्त जानकारी अनुसार वर्ष 2020-21 के छात्रवृत्ति से वंचित विद्यार्थियों को अंतिम अवसर प्रदाय किया जा रहा है। वर्ष 2020-21 में जिन विद्यार्थियों की ओर से पूर्व में आवेदन कर दिये गये है कृपया वे दुबारा आवेदन नहीं करें। दुबारा आवेदन करने पर नियमानुसार विद्यार्थी व संस्था के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही किया जावेगा। सत्र 2020-21 के लिए निर्धारित तिथियों के पश्चात् विद्यार्थियों और संस्थाओं को पंजीयन, ड्राफ्ट, स्वीकृति करने की अनुमति प्रदाय नहीं किया जाएगा और संबंधित संस्थाओं के विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित रह जाते है, तो इसके लिए संस्था प्रमुख स्वत: जिम्मेदार होंगे।
 


Share

Leave a Reply