छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

ऑपरेशन ज़िंदगी : कभी भी बाहर निकल सकता है मयंक...40 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

ऑपरेशन ज़िंदगी : कभी भी बाहर निकल सकता है मयंक...40 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन
Share

 मध्यप्रदेश :- रीवा जिले में बोरवेल में गिरे मयंक को बचाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। आपको बता दें कि 6 साल के मंयक को बाहर निकालने का प्रयास करीब 42 घंटों से किया जा रहा हैं। SDRF और स्थानीय प्रशासन की टीम बच्चे को निकालने के काम में लगी है। कुछ ही देर में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने वाला है। अब कभी भी मयंक बोरवेल से बाहर आ सकता है।

 कुछ देर में खत्म होगा रेस्क्यू ऑपरेशन

जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू टीम ने बोरवेल में गिरे मयंक की लोकेशन का पता लगा लिया है। किसी भी वक्त रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म किया जा सकता है, और मयंक को बाहर निकाला जा सकता है।

वहीं एंबुलेंस को भी अलर्ट मोड पर रख दिया गया है। मयंक जैसे ही बोरवेल बाहर आएगा तो उसे तुरंत अस्पताल ले जाया जाएगा।

खेलते-खेलते अचानक बोरवेल में गिरा था मयंक

दरअसल मामला त्योंथर क्षेत्र के मनिका गांव का है, जहां शुक्रवार दोपहर को गेंहू के खेत में खेलते-खेलते अचानक 6 साल का मयंक आदिवासी खुले बोरवेल में गिर गया था। जिसका रेस्क्यू ऑपरेशन पिछले 40 घंटो से लगातार चला रहा है।

पिछले 3 साल से खुला पड़ा हुआ था बोरवेल

ऐसा बताया जा रहा है कि खेत में मौजूद जिस बोरवेल में मयंक गिरा है, वो पिछले 3 साल से खुला पड़ा हुआ है। पानी न मिलने के चलते इसके मालिक हीरामणि मिश्रा ने इसे खुला छोड़ दिया था।

परिजनों का आरोप है कि जब मयंक बोरवेल में गिरा था उस वक्त खेत मालिक वहीं मौजूद था और उसने मंयक को बोरवेल में गिरते देख लिया था। इसके बावजूद ये बात किसी को नहीं बताई और चुपचाप वहां से घर चला गया।

इसके साथ ही परिजनों ने ये भी आरोप लगाया है कि जिला प्रशासन के आला-अधिकारी मौजूद तो हैं और बच्चे को निकालने में जुटे हैं, लेकिन बच्चे को बाहर निकालने की कोई जानकारी नहीं बता रहे हैं।


Share

Leave a Reply