छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अग्रसेन महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग के छात्रों का हुआ उन्मुखीकरण कार्यक्रम

अग्रसेन महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग के छात्रों का हुआ उन्मुखीकरण कार्यक्रम
Share

रायपुर, अग्रसेन महाविद्यालय में आज वाणिज्य विभाग के विद्यार्थियों के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर वाणिज्य विषय के विद्यार्थियों को उनके विषय में करियर की संभावनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. साथ ही एक स्लाइड-शो के जरिये महाविद्यालय के विभिन्न संकायों के समस्त प्राध्यापकों का परिचय्र भी प्रस्तुत किया गया.


इस अवसर पर महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ वी.के. अग्रवाल ने कामर्स की उपयोगिता के बारे में बताया कि वाणिज्य सभी लोगों के दैनिक जीवन से जुड़ा हुआ है. इसलिए इस बिषय की उपयोगिता हमेशा बनी रहेगी. अपने संबोधन में प्राचार्य डॉ युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि किसी भी पढ़ाई में अनुशासन सबसे जरुरी है. उन्होंने कहा कि अनुशासन से प्रतिभा में भी निखार आता है, इसलिए अनुशासन का पालन हर स्थिति में जरुर करें. महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष व एडमिनिस्ट्रेटर प्रो. अमित अग्रवाल ने महाविद्यालय का परिचय देते हुए कहा कि छोटी सी शुरुआत करते हुए अग्रसेन महाविद्यालय ने आज राजधानी साहित पूरे प्रदेश में अपना एक स्थान बना लिया है. संस्थान की इस सफलता में विद्यार्थियों का ही मुख्य योगदान है. साथ ही उन्होंने कौशल विकास हेतु टेली, जीएसटी जैसे पाठ्यक्रमो की जानकारी भी दी. कार्यक्रम में महाविद्यालय के पूर्व छात्रों ने भी अपने अनुभव साझा किये.
इस मौके पर संकाय की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ डॉली पाण्डेय ने विद्यार्थियों को प्रेरक उद्बोधन के जरिये विद्यार्थियों को सफलता के लिए जरुरी टिप्स दिए. कार्यक्रम के दूसरे चरण में विद्यार्थियों ने लिए मनोरंजक खेल तथा अन्य आयोजन भी किये गये, जिनका संयोजन डॉ नुपूर अग्रवाल, प्रो रिदवाना हसन और प्रो. स्वप्ना अग्रवाल ने किया. इस पूरे कार्यक्रम में तकनीकी सहयोग प्रो. अभिनव अग्रवाल का रहा. कार्यक्रम का संचालन प्रबंध संकाय की विभागाध्यक्ष डॉ शोभा अग्रवाल और प्रो. अभिषेक अग्रवाल ने किया. कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों और विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी रही.
 


Share

Leave a Reply