छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मरीज को झोलाछाप डॉक्टार ने दनादन लगाए 20 इंजेक्शन, मरीज की मौत के बाद डॉक्टर फरार

 मरीज को झोलाछाप डॉक्टार ने दनादन लगाए 20 इंजेक्शन, मरीज की मौत के बाद डॉक्टर फरार
Share

आगरा। आदमी बीमार होता है तो डॉक्टर के पास जाता है, और डॉक्टर कितनी भी गंभीर बिमारी रहे एक बार में ज्यादा से ज्याद 2 इंजेक्शन लगाता है। पर यहां एक डॉक्टर ने मरीज को 1 या 2 नहीं, लगातार 20 इंजेक्शन लग दिए, जिससे मरीज की मौत हो गई। 

आगरा के कोतवाली बाह के अंतर्गत कस्बा जरार में झोलाछाप डॉक्टकर के क्लीनिक पर इलाज कराने गए मरीज को डॉक्टर ने दनादन 20 इंजेक्शन लगा दिए, जिससे उसकी मौत हो गई। मरीज की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया है। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टार के क्लीनिक को सील करने की कार्रवाई की है। जबकि झोलाछाप डॉक्टीर फरार हो गया है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग की लचर कार्यशैली के चलते ग्रामीण क्षेत्र में झोलाछाप क्लीनिक का जाल बिछा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग इन पर कठोर कार्रवाई नहीं करता है जिसके चलते उनका धंधा लगातार बढ़ता चला जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार बाह क्षेत्र के गांव बिजौली में रहने वाले बच्चू लाल (उम्र करीब 50 वर्ष) पिछले सप्ताह से सामान्य बीमारी से ग्रसित थे। वह परिजनों के साथ अपना इलाज कराने के लिए कस्बा जरार में केनरा बैंक के सामने झोलाछाप डॉक्टनर की क्लीनिक पर पहुंचे। इसके बाद डॉक्टसर ने उनका इलाज शुरू किया, लेकिन गलत इंजेक्शन एवं दवा के कारण हालत बिगड़ गई। परिवार का आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टिर ने दनादन 20 इंजेक्शन लगा डाले, इससे बच्चू लाल बेहोश हो गए। इसके बाद झोलाछाप क्लीनिक छोड़कर फरार हो गया। परिजन तत्काल बेहोशी की हालत में बच्चू लाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाह लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। बच्चू लाल की बेटी का आरोप है कि उसके पिता को झोलाछाप डॉक्टोर ने लगातार 20 इंजेक्शन लगाए और वह मना करने पर भी नहीं माना। साथ ही कहा कि गलत इंजेक्शन और दवा के इस्तेमाल से उनके पिता की मौत हो गई।

परिजनों सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया। पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बा जरार पहुंचकर झोलाछाप के क्लीनिक को सील कर दिया है। अब पुलिस और स्वास्थ्य महकमा मामले की जांच कर रहा है। इस मामले को लेकर बाह सीएचसी प्रभारी जितेंद्र कुमार का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। 
 

Share

Leave a Reply