छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पेटीएम के लौटे अच्छे दिन, अब एक और एजेंसी ने पेटीएम को दी बाय रेटिंग

पेटीएम के लौटे अच्छे दिन, अब एक और एजेंसी ने पेटीएम को दी बाय रेटिंग
Share

नई दिल्ली : घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने पेटीएम स्टॉक पर बाय रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है। पिछले साल नवंबर में पेटीएम के शेयर, शेयर बाजार में लिस्ट हुए थे। लिस्टिंग के बाद से कंपनी के शेयर अभी लगभग 48प्रतिशत नीचे हैं और 2022 में लगभग 39प्रतिशत की गिरावट आई है। मूल्यांकन संबंधी चिंताओं पर अच्छी राय न होने के कारण पेटीएम के शेयर लगातार दबाव में हैं।

पेटीएम के सामने चुनौतियां
ब्रोकरेज फर्म के एक नोट में कहा गया है- पेटीएम के मूल्यांकन और असेसमेंट के लिए काफी अलग और विशिष्ट रूप से कदम की आवश्यकता है। माजूदा समय में मैनेजमेंट की ग्रोथ प्लान के लिए महत्वपूर्ण निवेश की जरुरत होगी और काफी ज्यादा नकदी खर्च होने की संभावना है। हालांकि पेमेंट मामले में पेटीएम बाजार में बहुत मजबूत स्थिति रखता है लेकिन बिजऩेस मॉडल भी तेजी से बदल रहा है लेकिन वित्तीय सेवाओं के माध्यम से इसे मुद्रीकृत करना अभी प्रारंभिक चरण में है। यह क्षेत्र अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होने के साथ स्विचिंग कॉस्ट कम है और गहरी जेब वाले प्लेयर आक्रामक रणनीति बना रहे हैं।

1,352 रुपए के लक्ष्य मूल्य के साथ बाय रेटिंग
पेटीएम शेयरों पर ब्रोकरेज की बाय रेटिंग 1,352 रुपए के लक्ष्य मूल्य के साथ है, यह लक्ष्य इसके मौजूदा स्तर से 64त्न से अधिक की संभावित वृद्धि का संकेत है। हालांकि, ब्रोकरेज के अनुसार, वित्तीय सेवाओं के कारोबार के माध्यम से अपेक्षित मुद्रीकरण और प्रतिकूल नियामक परिणाम प्रमुख जोखिम के रूप में कार्य करने के लिए हैं। इसके अलावा, कुछ अनुकूल पहलों के साथ नियामक अनिश्चितताएं और भुगतान साधनों पर शुल्क में संशोधन, डिजिटल उधार पर सतर्कता आदि सहित कुछ प्रतिकूल कारणों पर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने जोर डाला है।

ब्लूमबर्ग के डेटा ने भी दिया था बाय का सुझाव
इस महीने की शुरुआत में, ब्लूमबर्ग के डेटा ने सुझाव दिया था कि पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड खरीदें। फरवरी के पहले सप्ताह में पेटीएम ने बिक्री रेटिंग को पीछे चोर दिया। विश्लेषकों की धारणा में बदलाव से उन निवेशकों को थोड़ा आराम मिल सकता है, जिन्होंने पेटीएम के शेयरों के लिस्ट होने के बाद से अपने मूल्य के आधे से अधिक की गिरावट देखी है। दिसंबर 2021 को समाप्त होने वाली तीसरी तिमाही के लिए, पेटीएम ने दिसंबर 2021 की तिमाही में 778.5 करोड़ रुपए का कंसोलिडेटेड घाटा दर्ज किया था जो एक साल पहले की तिमाही में 535.5 करोड़ रुपए था। हालांकि, परिचालन से इसका कंसोलिडेटेड राजस्व लगभग 88त्न बढ़कर 1,456 करोड़ रुपए हो गया, जो साल-दर-साल (ङ्घशङ्घ) पहले 772 करोड़ रुपए था।

 


Share

Leave a Reply