CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

आज पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट, जानिए आपके शहर में क्या हैं रेट

 आज पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट, जानिए आपके शहर में क्या हैं रेट
Share

आज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. बता दें इस साल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. लेकिन आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दामों में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी की है.  

इंडियन ऑयल (IOCL) के मुताबिक पेट्रोल के दामों में 15 पैसे की कमी के साथ यह इसकी दिल्ली में कीमतें 101.9 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वही डीजल की कीमतों में भी 15 पैसे की कमी देखी गई है और यह राजधानी दिल्ली में 88.62 प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे की कमी देखने को मिली है और यह 107.26 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं डीजल 96.19 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 101.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 91.71 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल के दाम 98.96 रुपए प्रति लीटर है जबकि डीजल 93.26 प्रति लीटर बिक रहा है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सस्ता हुआ कच्चा तेल  
बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही देश की सरकारी कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की है. देश के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 10 से 15 पैसे तक की कमी देखी गई है. इससे पहले भी 1 सितंबर को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी. दामों में गिरावट आने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम आम आदमी के लिए बहुत मुश्किल पैदा कर रहे हैं.  
 

Share

Leave a Reply