छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

PM मोदी ने मेघालय को दी बड़ी सौगत, शिलांग में 2450 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

PM मोदी ने मेघालय को दी बड़ी सौगत, शिलांग में 2450 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन
Share

 PM Modi In Shillong: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज रविवार को पूर्वोत्तर परिषद (NEC) के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान पीएम ने शिलांग में 2450 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया।

पीएम मोदी अभी पूर्वोत्तर राज्यों के एक दिवसीय दौरे पर हैं। इस क्षेत्र में दूरसंचार कनेक्टिविटी को और बढ़ावा देने के लिए, पीएम ने 4जी मोबाइल टावर राष्ट्र को समर्पित किए, जिनमें से 320 से अधिक पूरे हो चुके हैं और लगभग 890 निर्माणाधीन हैं।

IIM Shillong के नए कैंपस का उद्धाटन

पीएम मोदी ने उमसावली में आईआईएम शिलांग (IIM Shillong) के नए कैंपस और शिलांग-दींगपसोह रोड का भी उद्घाटन किया, जो नई शिलांग सैटेलाइट टाउनशिप और भीड़भाड़ वाले शिलांग को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। मोदी ने तीन राज्यों मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में चार अन्य सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

कार्यक्रम के दौरान, पीएम ने मशरूम उत्पादन को बढ़ाने और किसानों और उद्यमियों के लिए कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए मेघालय में मशरूम विकास केंद्र में स्पॉन प्रयोगशाला का उद्घाटन किया।

क्षमता निर्माण और प्रौद्योगिकी उन्नयन के माध्यम से मधुमक्खी पालन करने वाले किसानों की आजीविका में सुधार के लिए पीएम मोदी द्वारा मेघालय में एक एकीकृत मधुमक्खी पालन विकास केंद्र का भी उद्घाटन किया गया।

21 हिंदी पुस्तकालयों का भी किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और असम में 21 हिंदी पुस्तकालयों का उद्घाटन किया। साथ ही असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा राज्यों में छह सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

कार्यक्रम के दौरान तुरा और शिलांग टेक्नोलॉजी पार्क फेज-2 में इंटीग्रेटेड हॉस्पिटैलिटी एंड कन्वेंशन सेंटर की आधारशिला भी रखी गई। टेक्नोलॉजी पार्क फेज-2 का बिल्ट-अप एरिया करीब 1.5 लाख वर्ग फुट होगा।

इंटीग्रेटेड हॉस्पिटैलिटी एंड कन्वेंशन सेंटर में एक कन्वेंशन हब, गेस्ट रूम, फूड कोर्ट आदि होंगे। यह क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा प्रदान करेगा।


Share

Leave a Reply