छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

PNB issued notification: कैश जमा करने के बाद गलती से भी न भूलें ये छोटा सा काम!

PNB issued notification: कैश जमा करने के बाद गलती से भी न भूलें ये छोटा सा काम!
Share

 PNB issued notification: देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) लगातार ग्राहकों को तमाम खतरों से सावधान करता रहता है। इस दिशा में वह नए-नए नियम भी लाता है। हालांकि, आज के दौर में साइबर अपराधी भी बहुत शातिर हो गए हैं। वहीं, एक अलग बात करें तो आज ग्राहक खुद भी बैंकिग सुविधाओं व अन्य प्रकार की गतिविधियों से अनजान रहता है और अगर किस चीज को लेकर कोई रुपये कट भी गए तो फिर यह समझने में परेशानी हो जाती है कि यह आखिर क्यों? इसके अलावा हमें हमारे बैंक में रखी राशी का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

देखा गया है कि अब जैसे अगर शख्स की सैलरी आई तो वह UPI करता रहता है और बैंक बैलेंस पर उसकी निगाहें होती नहीं है और फिर एक दम बैलेंस बीच में खत्म हो जाता है तो मुश्किल हो जाती है। ऐसे में अकाउंट में कितने रुपये आ रहे हैं और कितने जा रहे हैं इसकी एक-एक रुपये की सूचना आपको होनी चाहिए। इसी कड़ी में PNB ने कहा है कि पैसे जमा कराने के समय स्लिप जरूर प्राप्त करें।

ऐसा करना बिलकुल न भूलें

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्वीट में बताया कि कैश जमा करने के बाद ग्राहकों को कैश काउंटर पर ही सिस्टम जनरेटेड रसीद मिलती है। बैंक के मुताबिक इस रसीद में आपके लेन-देन से जुड़ी कई ऐसी अहम जानकारियां होती हैं, जिनका जरूरत पड़ने पर भविष्य में इस्तेमाल किया जा सकता है। ग्राहक चाहे तो कैश काउंटर से प्राप्त इस नकद जमा रसीद को भविष्य में किसी भी जरूरत के लिए सुरक्षित भी रख सकता है।

आमतौर पर देखा जाता है कि आजकल कोई स्लिप लेने में दिलचस्पी नहीं रखता है। ATM जाओ तो स्लिप निकालने के ऑप्शन में ना टैप कर देते हैं। यदी पर्ची आ भी गई तो तुरंत फाड़ देते हैं।


Share

Leave a Reply