CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: पुलिस ने उत्तेजक ड्रग म्याऊ-म्याऊ बेचते इंजीनियर को किया गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: पुलिस ने उत्तेजक ड्रग म्याऊ-म्याऊ बेचते इंजीनियर को किया गिरफ्तार
Share

भोपाल। पिपलानी पुलिस ने उस समय एक बड़ी कामयाबी मिली जब यह क पुलिसकर्मी पर हमला करने वाले बदमाश की तलाश कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने इंद्रपुरी में तीन युवकों को मादक पदार्थ की तस्करी करते हुए पकड़ा। उनके पास से म्याऊ-म्याऊ ड्रग से लेकर एनएसी (लर्निंग एसिड डाइथिलेमाइट) जैसे पदार्थ शहर में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में मिले हैं। एसलएसडी जैसा मादक पदार्थ शहर में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में मुख्य आरोपित मैकेनिकल इंजीनियर है। अन्य दो आरोपित इंजीनियरिंग के छात्र हैं। आरोपित नेशनल ड्रग सप्लायर्स से डार्कनेट (ऑनलाइन ब्राउस) के माध्यम से इसे मंगा रहा था। इसका भुगतान भी बिटकॉ और क्रिपटो करेंसी से होता था। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने इसका पूरा सेटअप लॉकडाउन में तैयार किया था। पिपलानी थाना प्रभारी चैन सिंह के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर प्रखर सिंह, ऋत्विक, कौशल ओर आयुष मनवानी को इंद्रपुरी से हिरासत में लिया गया है। थाने लाकर तलाशी ली तो उनके पास से 100 एलएसटी टेबलेट और पांच ग्राम एमडी ड्रग मिला। एक्सटीसी, एमडीएमएस और एमडी तीनों म्याऊ-म्याऊ ड्रग के नाम से जाने जाते हैं। जिसकी कीमत करीब दस लाख के करीब होगी।

राजधानी के तीनों आरोपित एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में साथ पढ़ चुके हैं। प्रखर इनका सीनियर था। पुलिस के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती नेशनल ड्रग्स के सप्लायर्स को ढूंढना है। एलएसडी, एक्सटीसी/एमडीएमए जैसे ड्रग्स का उपयोग पार्टियों में किया जाता है। उसके लिए ही यह ड्रग्स मंगाया गया था। प्रखर के लिए ऋत्विक और आयुष दलाली का काम करते हैं। उसके लिए ग्राहक भी ढूंढकर लाते थे। आरोपित एलएसडी को ही दो हजार रुपए में मंगाकर पांच हजार और एमडीएम की गोली 500 रुपये से लेकर दो हजार रुपए तक में बेच रहे थे।   


Share

Leave a Reply