छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एक महीने में 10वीं बार बढ़े दाम, इतने रुपये महंगी हुई

 एक महीने में 10वीं बार बढ़े दाम, इतने रुपये महंगी हुई
Share

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दाम में फिर 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। बीते एक महीने में सीएनजी के दाम 10वीं बार बढ़ाए गए हैं। नवीनतम वृद्धि ने छह दिनों में सीएनजी को 9 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक महंगा कर दिया है, जिससे बस, कार, टैक्सी और माल वाहक वाहन भाड़ा बढऩे की आशंका है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में सीएनजी की कीमत 69.11 रुपये प्रति किलो हो गई है। आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी और पाइप से रसोई गैस (पीएनजी) की खुदरा बिक्री करती है।

कुल मिलाकर बीते एक महीने में सीएनजी के दाम 13.1 रुपये प्रति किलो बढ़ गए हैं। एजेंसी द्वारा एकत्रित आंकड़ों के मुताबिक एक साल में सीएनजी की कीमतों में 25.71 रुपये प्रति किलो या 60 फीसदी की वृद्धि की गई है। हालांकि पाइप से रसोई गैस (पीएनजी) की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में इसकी कीमत 41.61 रुपये प्रति घन मीटर है।

सरकार ने एक अप्रैल से प्राकृतिक गैस की कीमतों को दोगुना से अधिक कर 6.1 डॉलर प्रति 10 लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट (प्रति इकाई) कर दिया है। इसके बाद सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में वृद्धि हुई है।

तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि नहीं की। बुधवार को देश में पिछले 18 दिन में 14वीं बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई थी। इस दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों में तकरीबन 10 रुपये प्रति लीटर की तेजी आई है। कंपनियों ने 24 मार्च, 01 अप्रैल, गुरुवार और आज को छोड़कर हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं
 


Share

Leave a Reply