कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 12665 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 6577 नए मरीज मिले 149 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    लॉन्च हुई 2डीजी दवा, कोरोना संक्रमण से जंग में कैसे करेगी मदद? जानिए सब कुछ    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 5294 कोरोना पॉजिटिव, 21 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे जिलेवार आकड़े    |    सेक्स रैकेट : पुलिस ने छापा मारकर देह व्यपार का किया खुलासा, मौके से दो युवक और दो युवती गिरफ्तार    |    दो पक्षों के बीच विवाद में गोली लगने से एक महिला की मौत, तीन अन्य घायल    |    चक्रवाती तूफान तौकते हुआ विनाशकारी, 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर: जानिए आखिर किस मामले में सीबीआई ने 4 नेताओं को किया गिरफ्तार    |    ममता बनर्जी के मंत्रियों-नेताओं पर सीबीआई ने कसा शिंकजा, यहां जानें क्या है मामला    |    रक्षा मंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च की कोरोना की स्वदेशी दवा 2DG    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटों में 2 लाख 81 हजार नए मामले आए, 4106 लोगों की हुई मौत    |

Promise Day 2021: प्रॉमिस डे के ये 5 वादे, जिंदगी बदल देंगे

Promise Day 2021: प्रॉमिस डे के ये 5 वादे, जिंदगी बदल देंगे
Share

वेलेंटाइन सप्ताह में प्यार करने वाले, प्रेम के हर रंग को उत्सव की तरह जीते हैं। प्यार का हर पहलू इस सप्ताह में अपने सुर्ख रंग में प्रकट होता है...फिर चाहे वह अपने प्रिय को लाल गुलाब देना हो, कोई उपहार हो या फिर गले लगाकर अपने प्रेम की अभिव्यक्ति देना हो।

लेकिन इन सबमें खास है प्यार का वह वादा, जो मोहब्बत को लंबी उम्र से तो नवाजता ही है, बल्कि उसके हर जर्रे को मोहब्बत से सराबोर कर देता है।
तो फिर आप भी कीजिए अपने प्रिय को प्यार के यह 5 वादे, और लंबी कीजिए अपने प्यार की उम्र...

1 प्यार में उम्र भर साथ निभाना, हर प्रेमी युगल का सपना होता है। अगर आप उम्र भर साथ निभाने का वादा कर इस सपने को सच करने की मुहर लगा देंगे, तो आपके साथी के लिए इससे बड़ी खुशी कोई हो ही नहीं सकती।

2 प्यार के कई रंग हैं। कभी रूठना-मनाना तो कभी झगड़ना और अपने साथी के प्रति एकाधिकार की भावना भी इसका एक रंग है। लेकिन इन सब से ऊपर है विश्वास बनाए रखना। वादा कीजिए कि आप साथी पर कभी शक नहीं करेंगे और अपना एवं साथी का विश्वास बनाए रखेंगे।

3 साथ निभाना अलग बात है और प्यार को जीवन भर सजीव बनाए रखना दूसरी। अगर आप इस प्यार को हमेशा महसूस करने के साथ-साथ अपने साथी को भी जताते रहेंगे, तो यह प्यार उम्र भर सजीव बना रहेगा। तो यह वादा भी कर डालिए।

4 प्यार में सबसे जरूरी है एक दूसरे को समझना और हर परिस्थिति में साथ देना। आपका साथ न केवल साथी को मानसिक संबल देता है, बल्कि प्यार की गर्माहट को भी बनाए रखता है। तो बिना देर किए आप उन्हें इस सहयोग का वादा करें, और प्यार को मजबूती प्रदान करें।

5 सम्मान हर रिश्ते की लंबी उम्र के लिए जरूरी है। प्यार के साथ-साथ साथी के प्रति सम्मान बनाए रखने का वादा कीजिए, और अपने रिश्ते को गरिमामय बनाए रखिए।

 


Share

Leave a Reply