हो गया एलान: 9 अप्रैल से होगा IPL 2021 का आगाज, इन दो टीम के बीच पहला मैच    |    BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, आज प्रदेश में इतने नए मरीजों की हुई पहचान    |    कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटाने चुनाव आयोग ने दिया स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: इस भाजपा सांसद की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में कराया जा रहा है भर्ती    |    डरा धमकाकर विवाहिता से दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज    |    ईवेंट मैनेजर को होटल में बंधक बनाकर की छेड़छाड़, मामला दर्ज    |    बीजेपी विधायक के जन्मदिन की पार्टी में गोली चलने से दो की मौत    |    रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर: जाने क्या है डिजिटल इंडिया की तरफ रेलवे का नया कदम    |    बड़ी खबर: विदाई के दौरान इतना रोई दुल्हन कि पड़ा दिल का दौरा, मातम में तब्दील हुआ खुशी का माहौल    |    एक्ट्रेस तापसी पन्नू और अनुराग के घर छापेमारी के बाद आयकर विभाग का बड़ा बयान: कहा- करोड़ों की हेरफेरी    |

Promise Day 2021: प्रॉमिस डे के ये 5 वादे, जिंदगी बदल देंगे

Promise Day 2021: प्रॉमिस डे के ये 5 वादे, जिंदगी बदल देंगे
Share

वेलेंटाइन सप्ताह में प्यार करने वाले, प्रेम के हर रंग को उत्सव की तरह जीते हैं। प्यार का हर पहलू इस सप्ताह में अपने सुर्ख रंग में प्रकट होता है...फिर चाहे वह अपने प्रिय को लाल गुलाब देना हो, कोई उपहार हो या फिर गले लगाकर अपने प्रेम की अभिव्यक्ति देना हो।

लेकिन इन सबमें खास है प्यार का वह वादा, जो मोहब्बत को लंबी उम्र से तो नवाजता ही है, बल्कि उसके हर जर्रे को मोहब्बत से सराबोर कर देता है।
तो फिर आप भी कीजिए अपने प्रिय को प्यार के यह 5 वादे, और लंबी कीजिए अपने प्यार की उम्र...

1 प्यार में उम्र भर साथ निभाना, हर प्रेमी युगल का सपना होता है। अगर आप उम्र भर साथ निभाने का वादा कर इस सपने को सच करने की मुहर लगा देंगे, तो आपके साथी के लिए इससे बड़ी खुशी कोई हो ही नहीं सकती।

2 प्यार के कई रंग हैं। कभी रूठना-मनाना तो कभी झगड़ना और अपने साथी के प्रति एकाधिकार की भावना भी इसका एक रंग है। लेकिन इन सब से ऊपर है विश्वास बनाए रखना। वादा कीजिए कि आप साथी पर कभी शक नहीं करेंगे और अपना एवं साथी का विश्वास बनाए रखेंगे।

3 साथ निभाना अलग बात है और प्यार को जीवन भर सजीव बनाए रखना दूसरी। अगर आप इस प्यार को हमेशा महसूस करने के साथ-साथ अपने साथी को भी जताते रहेंगे, तो यह प्यार उम्र भर सजीव बना रहेगा। तो यह वादा भी कर डालिए।

4 प्यार में सबसे जरूरी है एक दूसरे को समझना और हर परिस्थिति में साथ देना। आपका साथ न केवल साथी को मानसिक संबल देता है, बल्कि प्यार की गर्माहट को भी बनाए रखता है। तो बिना देर किए आप उन्हें इस सहयोग का वादा करें, और प्यार को मजबूती प्रदान करें।

5 सम्मान हर रिश्ते की लंबी उम्र के लिए जरूरी है। प्यार के साथ-साथ साथी के प्रति सम्मान बनाए रखने का वादा कीजिए, और अपने रिश्ते को गरिमामय बनाए रखिए।

 


Share

Leave a Reply