छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पं.रविवि ने आज महाविद्यालयों की बैठक में दिए संकेत, इस तारीख से शुरू हो सकती है वार्षिक परीक्षा

पं.रविवि ने आज महाविद्यालयों की बैठक में दिए संकेत, इस तारीख से शुरू हो सकती है वार्षिक परीक्षा
Share

रायपुर। पंड़ित रविशंकर विश्वविद्यालय में आज परीक्षा को लेकर रणनीति बनाई गई. कुलपति केशरीलाल वर्मा ने बैठक में फैसला लिया कि पहले लिखित परीक्षा होगी. इसके बाद प्रैक्टिकल परीक्षा होगी.
मार्च में अंतिम वर्ष और अप्रैल में प्रथम वर्ष की परीक्षा होगी. प्राचार्यों की बैठक में परीक्षा व्यवस्था, प्रश्न पत्र तैयार करने, उत्तर पुस्तिक, प्रिंटिंग कराने, कक्षा संचालन, विद्यार्थियों को क्लास में बुलाने समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई. समय सारिणी कुछ दिनों में जारी किया जाएगा.
कुलपति केशरीलाल वर्मा ने बताया कि बैठक में प्रदेश भर के महाविद्यालय के प्राचार्य मौजूद थे. इसमें कॉलेज संचालन से लेकर आगामी परीक्षा, उसके लिए की जाने वाली व्यवस्था, कक्षा संचालन, प्रैक्टिकल आदि को लेकर चर्चा हुई और उचित दिशा-निर्देश दिया गया है.
बैठक में निर्णय लिया गया है कि प्रथम वर्ष की कक्षाएं देरी से शुरू हुई थी, इसलिए 1 अप्रैल से उसकी परीक्षा होगी और अंतिम वर्ष की परीक्षा लगभग 15 मार्च के बाद होगी. इस बार परीक्षा में थोड़ा बदलाव किया गया है. पहले लिखित परीक्षा होगी. उसके बाद प्रैक्टिकल लिए जाएंगे.
कुलपति ने बताया कि उपस्थिति अपेक्षा अनुरूप नहीं है इसीलिए बच्चों को कक्षा तक लाने के लिए क्या करना होगा. इसको लेकर चर्चा हुई. जिन कॉलेजों में दर्ज संख्या ज़्यादा है, वहां ग्रुपों में पढ़ाई कराया जाए. ऑनलाइन से सभी अभी जुड़े हैं. वॉट्सऐप मेल के माध्यम से उनके लिए निर्धारित समय अवगत कराया जाए. ये तमाम निर्देश दिए गए हैं.

 


Share

Leave a Reply