छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बेमौसम बारिश से रबी फसल बर्बाद, किसानों को तत्काल मुआवजा दे सरकार : बृजमोहन

बेमौसम बारिश से रबी फसल बर्बाद, किसानों को तत्काल मुआवजा दे सरकार : बृजमोहन
Share

रायपुर। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पिछले 3-4 दिनों से लगातार हो रहे बेमौसम बारिश के चलते रबी फसल, उद्यानिकी फसलों व अन्य हानियों पर चिंता व्यक्त करे हुए कहा है कि कोविड-19 के चलते व सालभर से गतिविधियां बंद होने के चलते किसान पहले ही आर्थिक मार झेल रहे थे, रही सही कसर इस बेमौसम बारिश ने पूरा कर दी है। रबी की धान सहित सभी फसलें तैयार होने के बाद खेत एवं कोठार में पूरी तरह बर्बाद हो गई। उद्यानिकी की सब्जीयों सहित फलों की फसले समाप्त हो गई है। आपदा के इस काल में छत्तीसगढ़ सरकार तत्काल किसानों को उचित मुआवजा प्रदान करें।
श्री अग्रवाल ने कहा कि बेमौसम बरसात से किसान बर्बाद हो गए हैं। किसानों को 2500 रूपये प्रति क्विंटल धान का शब्जबाग दिखाने वाली सरकार ने किसानों को पहले ही बदहाल कर रखा है। आज किसानों के धान को 1200 रूपये 1300 रूपये प्रति क्विंटल में कोई खरीदने वाला नहीं है। उपर से फसल की बर्बादी ने किसानों को तोड़ दिया है। सरकार तत्काल पूरे प्रदेश में युद्धस्तर पर सर्वे कर किसानों को राहत राशि एवं मुआवजा प्रदान करें।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 के चलते किसानों की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई है। किसानों को धान का पैसा जो `राजीव अन्याय योजना` के तहत सरकार के पास जमा है उसे 4 किस्त के बजाय किसानों को 1 किस्त में दिया जाए, जिससे इस आपदा के काल में यह राशि किसानों के काम आ सके।
श्री अग्रवाल ने कहा कि किसानों के खरीब का धान नहीं बिका है। कोविड प्रभावित व अन्य गरीब किसानों का धान औने-पौने दाम में कोचियों को बेचना पड़ रहा है। अतः सरकार पूरे प्रदेश भर के मंडी को चालू कर किसानों की धान खरीदी की व्यवस्था करें।
 


Share

Leave a Reply