छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रमन सरकार ने नान घोटाला किया, वैसे ही मोदी सरकार गैस सब्सिडी घोटाला कर रही है- धनंजय सिंह ठाकुर

रमन सरकार ने नान घोटाला किया, वैसे ही मोदी सरकार गैस सब्सिडी घोटाला कर रही है- धनंजय सिंह ठाकुर
Share

रायपुर, रसोई गैस उपभोक्ताओं को महीनों से सब्सिडी नहीं मिलने पर कांग्रेस ने मोदी भाजपा की गैस सब्सिडी घोटाला करार देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जैसे रमन सरकार में 20 लाख फर्जी राशन कार्ड के जरिये 36 हजार करोड़ का नान घोटाला किया गया ठीक उसी तरह ही मोदी सरकार उज्जवला योजना एवं गैस सब्सिडी में हेराफेरी कर अरबो रू. का गैस सब्सिडी घोटाला कर रही है। कांग्रेस सरकार में रसोई गैस 410 रु में मिलते थे और उपभोक्ताओं को 250 रु तक गैस की सब्सिडी दी जाती थी। मोदी भाजपा की सरकार ने कांग्रेस सरकार के समय के रसोई गैस के दाम में बेतहासा वृद्धि कर 1000 रु प्रति घरेलू सिलेंडर आम जनता से वसूल रही है। किसी उपभोक्ता को 15 रू., किसी को 17 रू., किसी को 50 रू. गैस के सब्सिडी किसी-किसी माह में मिलती है। उपभोक्ताओं से उनकी सब्सिडी छीन ली और जिनको सब्सिडी मिलना था उसके सब्सिडी को भी डकार रही है। रसोई गैस उपभोक्ताओं को बीते कई माह से रसोई गैस की सब्सिडी नहीं मिली है। गैस उपभोक्ताओं को सब्सिडी कैसे मिलेगी पेट्रोलियम कंपनी गैस एजेंसी के जिम्मेदार अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार गरीब विरोधी है। पहले भावनात्मक रूप से अपील कर गैस उपभोक्ताओं के बिना सहमति, बिना उसके आर्थिक स्थिति का आकलन किए मोदी सरकार ने करोड़ों गैस उपभोक्ताओं के सब्सिडी में कटौती करने काम किया। फिर उज्जवला योजना के नाम से गरीबों को गैस कनेक्शन मुफ्त देने का ढिंढोरा पीटकर एक बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। हालात यह हैं मोदी सरकार के मनमानी के चलते महंगी हुई रसोई गैस की रिफलिंग उज्जवला योजना के हितग्राही नहीं करा पा रहे और आम रसोई गैस उपभोक्ता भी रसोई गैस के बढ़ी महंगे दामों के चलते असहाय हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल से लेकर खाद्य सामग्री तक दवाई स्टेशनरी जूता चप्पल खाने का तेल भी महंगा हो गया है।
 


Share

Leave a Reply