छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

UP में GST टीम की ताबड़तोड़ छापेमारी, टैक्स चोरी के आरोपों में व्यापारी हलाकान

UP में GST टीम की ताबड़तोड़ छापेमारी, टैक्स चोरी के आरोपों में व्यापारी हलाकान
Share

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश में टैक्स चोरी के मामले में राज्य कर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी आज भी जारी है. प्रदेश के 71 जिलों में मिले इनपुट के आधार पर जीएसटी टीम अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापेमारी की. इस छापेमारी से टैक्स चोरी करने वाले व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ना तय है तो वहीं एक साथ छापेमारी की कार्यवाही से प्रदेश के चारो ओर व्यपारियों में भय-रोष का माहौल व्याप्त है.

वहीं गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक साथ 22 टीमों ने छापेमारी कर 24 प्रतिष्ठानों के कागजात खंगाले. विभिन्न टीमों ने गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर के 24 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की, गोरखपुर में रेस्टोरेंट, मेडिकल स्टोर, चश्मा घर, हार्डवेयर की दुकानों पर छापेमारी हुई. सोनौली, मेडिकल रोड, महराजगंज में शीशे की दुकान के साथ पोल्ट्री फार्म पर छापेमारी हुई.

संतकबीर नगर में फुटवियर तो वहीं कुशीनगर में चश्मा और हार्डवेयर की दुकान पर छापेमारी हुई. एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि छापेमारी का उद्देश्य बिना पंजीयन के कारोबार करने वाले प्रतिष्ठानों द्वारा पंजीयन कराया जाना है. बिना पंजीयन के कारोबार होने से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है. इस दौरान टीमों ने 1.83 करोड़ रुपए का गोलमाल पकड़ा, जिसे देखते हुए व्यापारियों ने 18 लाख रुपए कर जमा कराए.

जीएसटी विभाग की छापेमारी का खौफ प्रमुख बाजारों में साफ दिख रहा है. छापेमारी से व्यापारियों में भारी आक्रोश है. गोरखपुर के गोलघर, रेती, शाही मार्केट, सहजनवां समेत प्रमुख बाजारों में दुकानें बंद रही हैं. सर्वाधिक मुश्किल में इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबारी दिखे. इसी का नतीजा है कि रेती रोड, बलदेव प्लाजा, असुरन छाया कम्पाउंड, सिनेमा रोड स्थित शाही मार्केट में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं. कुछ दुकानदारों ने तो दर्जन भर मर्तबा दुकान का शटर उठाया और गिराया.

शाही मार्केट, बलदेव प्लाजा से लेकर रेती रोड पर प्रतिदिन करीब 5 करोड़ रुपए के मोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के साथ कम्प्यूटर पार्ट्स की बिक्री होती है. चौथे दिन पूरे जोन में चिह्नित प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई. विभिन्न टीमों ने गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर के 22 टीमों ने 24 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. 1.83 करोड़ रुपए गोलमाल पकड़ा और 18 लाख रुपए जमा कराए.

यूपी के 71 जिलों में टैक्स चोरी के आरोप में व्यापारियों पर स्टेट जीएसटी के छापे की. स्टेट जीएसटी के छापे से व्यापारियों में बौखलाहट देखी रही है. इस छापें में उन व्यपारियों पर भी छापेमारी की जा रही है जो जीएसटी के दायरे में नहीं है. स्टेट जीएसटी आंख बंदकर छापे मार रहा है. जिस वजह से व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है और बाजार तक बंद हो रखे हैं.

स्टेट जीएसटी की इस छापेमारी के खिलाफ कई जिलों में विधायकों और व्यापारियों का धरना प्रदर्शन भी जारी है. स्टेट जीएसटी के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश देखा जा रहा है. 71 जिलों में 294 छापों से हड़कंप मचा हुआ है. कई शहरों में इतने छापे की व्यापारियों का धंधा ठप हो गया है. व्यापारियों ने स्टेट जीएसटी पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. अगले एक हफ्ते तक बाजार-बाजार छापे पड़ेंगे. स्टेट जीएसटी के छापों से व्यापारी परेशान हैं.


Share

Leave a Reply