छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Rashifal 30 March 2024: मेष, कर्क, तुला, धनु राशि वालों को कई लाभ मिल सकते हैं...जानें अपना राशिफल

Rashifal 30 March 2024: मेष, कर्क, तुला, धनु राशि वालों को कई लाभ मिल सकते हैं...जानें अपना राशिफल
Share

30 मार्च 2024 Horoscope Rashifal:- ज्योतिष के अनुसार आज रात्रि 09:14 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज रात्रि 10:04 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

दोपहर 12:15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे

तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

 

 

 

मेष राशि (Aries)-

 

 

 

चन्द्रमा आठवें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में किसी से अनबन हो सकती है. कार्यस्थल पर काम को निपटाने के लिए जल्दी-जल्दी करना होगा, लेकिन याद रखें काम जल्दी करने के चक्कर में गलती की तनिक भी गुंजाइश न रहें.

नौकरीपेशा व्यक्ति को आधिकारिक काम को करते हुए डाटा सुरक्षा पर भी ध्यान देना है, काम करने के साथ डाटा सेव करते चलें. जो व्यापारी आदेश लेकर माल सप्लाई का काम करते हैं. सप्लाई समय पर ना कर पाने के कारण वह तनाव में रह सकते हैं.

व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा ना कोई विशेष लाभ होता दिख रहा है ना ही नुकसान बस आप अपने कार्यों को ईमानदारी के साथ करते चलिए. नई पीढ़ी सिर्फ अपने काम से काम रखें, दूसरों के वाद-विवादों से खुद को दूर रखें वरना प्रशासन के कोप को झेलना पड़ सकता है.

कामकाजी महिला कार्य को लेकर व्यस्त दिखेगी, लेकिन एक निगाह बच्चों पर भी रखनी चाहिए. उनके स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. गर्भवती महिलाएं खानपान को लेकर सतर्क रहें

साथ ही डॉक्टर से नियमित जांच कराती रहें क्योंकि अचानक सेहत में गिरावट की आशंका है.

 

 

 

वृषभ राशि (Taurus)-

 

 

 

चन्द्रमा सातवें हाउस में रहेंगे जिससे पार्टनरशिप बिजनस में लाभ होगा. सिद्धि योग के बनने से नौकरी से जुड़े लोगों के लिए बदलाव का समय है, यदि वह इस समय सक्रिय होकर नई नौकरी की तलाश करेंगे तो निश्चय ही उन्हें अच्छी नौकरी मिल जाएगी. 

नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको पॉजिटिव रखना है. व्यवसायी संपत्ति में निवेश करने की योजना बना सकते हैं. संपत्ति में निवेश करने से उन्हें अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. बिजनस में भी तरक्की हो सकती है.

पैतृक व्यवसाय चलाने वाले व्यापारियों को पितरों को नमस्कार करने के बाद ही बिजनस के कार्य शुरुt करने चाहिए. नई पीढ़ी का हकीकत से सामना होगा, जो उन्हें दुखी तो करेगा ही साथ ही आंतरिक तौर पर मजबूत भी करेगा. 

सप्ताहंत छात्रों के ऊपर से पढ़ाई का बोझ कुछ कम होता नजर आ रहा है. टेस्ट खत्म होने से वह कुछ चैन की सांस ले पाएंगे. कामकाजी महिला घर की साफ-सफाई के अलावा सजावट पर भी ध्यान दें,

यदि संभव हो तो घर की वस्तुओं का स्थान परिवर्तन कर सकती हैं. रोगों को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगी, इसलिए सेहत को लेकर डरने की कोई बात नहीं है. 

 

 

 

मिथुन राशि (Gemini)-

 

 

 

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओं की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. कार्यस्थल पर ईमानदारी के साथ सभी कार्य पूरे करने होंगे साथ ही सर्विस या जॉब में लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति का शांत और जिम्मेदार व्यवहार कार्यस्थल पर उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाएगा, इसे आगे भी ऐसे ही बरकरार रखें.  व्यापारियों की पूर्व से चली आ रही परिस्थिति को व्यासायी सुलझा पाने में सफल होंगे, जिसके बाद व्यापार उन्नति करेगा. 

सिद्धि योग के बनने से सप्ताहांत पर व्यवसायी बिजनस पर विशेष ध्यान देंगे जिससे आपके बिजनस के ग्राफ में इजाफा होगा. आपको महिलाओं के कारण लाभ हो सकता है. भाग्य नई पीढ़ी के साथ है, फिर चाहे वह प्रेम जीवन हो या करियर इसलिए कर्म करने में कोई कसर न छोड़ें. 

आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स अपने पूरे दमखम से कुछ अच्छा करेंगे ना कभी भागे और ना ही कभी रुके, बस हमेशा चलते रहें, यही एक विद्यार्थी की सफलता का मूलमंत्र है.

परिवार के सदस्यों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. अच्छी सेहत के लिए आप हर तरह से अवेयर रहेंगे.

 

 

 

कर्क राशि (Cancer)-

 

 

 

चन्द्रमा पांचवें हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आऐगा निखार. सप्ताहांत पर दफ्तर के किसी भी प्रोजेक्ट को दूसरों के भरोसे ना छोड़ें. जिस जिम्मेदारी को आपने लिया है. उसे स्वयं ही पूरा करने की कोशिश करें. नौकरी में काम बनने के योग दिख रहे हैं.

बिजनस के लिए किसी भी तरह का सरकारी या गैर सरकारी कर्ज ले रखा है तो उसे चुकाने का समय आ गया है. बात करें व्यापारियों की तो ग्रहों का खेल छोटे-मोटे निवेश करने की ओर इशारा कर रही है. प्रतियोगी छात्र के टारगेट पूरे होने पर उनका दिन प्रसन्नता और उल्लास से भरा रहेगा. 

आप दिन भर एनर्जेटिक और एक्टिव बने रहेंगे जिससे आपके इम्पोर्टेंट काम में देरी होने की कोई पॉसिबिलिटी नहीं रहेगी. नई पीढ़ी पूराने मित्रों के संपर्क में आ सकते हैं, मिलकर ना सही फोन पर गपशप करके पुरानी यादें ताजा होंगी. 

खुशियां सेलिब्रेट करने के साथ ही भगवान को धन्यवाद कहें और उन्हें मीठे का भोग लगाएं. हल्का खाना व तरल पदार्थों का सेवन अधिक करें, एसिडिटी की दिक्कत हो सकती हैं.

 

 

 

सिंह राशि (Leo)-

 

 

 

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आऐगी कमी. कार्यस्थल पर कार्य को लेकर लापरवाही और नियमों का उल्लंघन न करें, गलतियां अधिक होने पर बॉस बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

वर्कप्लेस या ऑफिस की एक्टिविटीज की ओर अट्रैक्ट होंगे और आपको कुछ नई रिस्पांसिबिलिटीज भी दी जा सकती हैं. बिजनेस एक्सपेंशन के लिए यह समय कुछ खास नहीं है। बाधाएं और मुश्किलें अब दूर होने लगेंगी. सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी.

सोचने मात्र से कुछ नहीं होता है, कार्य तो क्रियान्विति से ही पूर्ण होते हैं. आपका कॉन्फिडेंस इस दिन बढ़ेगा. छात्रों का मन कुछ अशांत रहने वाला है, इसलिए भगवान का स्मरण करते रहें और यदि जाप आदि करते हैं तो उसे बढ़ा दें.

नकारात्मक ग्रह कलह पैदा कर सकते हैं, लेकिन अपनी समझदारी दिखाते हुए वाद विवाद की स्थिति पैदा ना करें और शांति से बात को सुलझाने की कोशिश करें. 

वित्तीय योजना से परिवार का भविष्य सुरक्षित करने की कोशिश करें, अपने साथ-साथ घर के अन्य सदस्यों को भी सेविंग करने की सलाह दें.

अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है, इसलिए स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह की लापरवाही मत करें.

 

 

 

कन्या राशि (Virgo)-

 

 

 

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त व रिशतेदारों की मदद करें. कार्यस्थल पर सहकर्मी के साथ विवाद करने से बचें, वरना आपकी छव खराब हो सकती है. जिसका असर आपके करियर पर भी पड़ेगा.

जॉब या सर्विस में अच्छे लाभ के संकेत हैं. आपका बिजनस अच्छी तरह से आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक ना हो आप अपनी पेशेवर गतिविधि का विस्तार करने के लिए नई रणनीति बना सकते हैं. 

व्यापारियों के लिए आय के साथ-साथ व्यय के भी रास्ते बनते दिखाई दे रहें है, इसलिए पहले से ही हाथ समेट कर चलें. यदि आप जन-कल्याण से जुड़े हुए है तो कई लोगों की मदद करने का अवसर प्राप्त होगा, इसे हाथ से जाने ना दें.

भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े इसके लिए आपको खर्चों में कटौती करनी होगी, ऐसा करने पर घरेलू बजट का संतुलन भी बना रहेगा. स्टूडेंट्स प्लेयर्स और आर्टिस्ट्स के लिए यह एक सकारात्मक दिन होगा.

परिवार के सदस्य आपकी किसी समस्या का हल निकालने में आपकी मदद करेंगे, इसलिए उनकी समस्या को सांझा जरूर करें.

सेहत के मामले में जो लोग विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त हैं और दवाओं का सेवन करते हैं वह दवाओं को समय से लेना ना भूलें.

 

 

 

तुला राशि (Libra)-

 

 

 

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो वह कामकाज के लिए सहकर्मी की मदद करते नजर आएंगे. पदोन्नति होने के योग हैं.

यदि नौकरी की तलाश है तो अपने प्रयास जारी रखें और आप सफल होंगे, ऑफिस में अधिकारियों से मतभेद होने की संभावना है. व्यावसायिक मोर्चे पर कुछ जटिलताओं से जूझना होगा.

व्यापारी जितना हो सके उधार लेने से बचें क्योंकि उधार भविष्य में परेशानी बढ़ा सकता है. जरूरी होने पर सोच-समझकर ही लें. व्यापारिक दृष्टि से दिन अनुकूल है, साझेदारी में किये गये काम सफल होंगे.

स्टूडेंट्स आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स किसी पशोपेश में उलझे लग सकते हैं. लाभ देख कर खर्च कतई न करें, लेकिन जरूरी होने पर अवश्य करें, आपको आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है.

पिता को गुरू से कम ना समझे, यदि वह आपको कोई सीख देते है तो उस पर अमल करने के प्रयास करें. बात करें नई पीढ़ी की तो मानसिक उलझनों को दूर करने के लिए ध्यान का सहारा लें. इसके साथ ही उन्हें किसी धार्मिक ग्रंथ का अध्ययन करना चाहिए.

धूल-मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करें, निकले भी तो मास्क पहनकर ही निकले अन्यथा एलर्जी की समस्या हो सकती है.

 

 

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

 

 

 

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. कार्यस्थल पर इधर-उधर की बातों की जगह जरूरी काम पर फोकस बनाए रखें और काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें.

नौकरापेशा व्यक्ति आधिकारिक काम बनाने के लिए बुद्धि का पूर्ण प्रयोग करें, क्योंकि मेहनत से ज्यादा दिमाग कठिन कार्य को सरल कर देगा. सिद्धि योग के बनने से बिजनस की उन्नति के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ धन निवेश की योजना बना सकते हैं.

उनकी बनाई गई योजना से बिजनस में तेजी की रफ्तार देखने को मिल सकती है. आपका लव पार्टनर विडियो कॉल या सोशियल मीडिया के तरीके से आपसे अपनी भावनाओं और प्यार का इजहार कर सकता है.

नई पीढ़ी का मन अशांत हो सकता है इसलिए अपना अधिक्तर समय महत्वपूर्ण कार्यों में ही लगाएं और उसमें ध्यान दें. परिवार में उत्सव मनाने की वजह मिलेगी, यदि किसी का जन्मदिन है या शादी की वर्षगांठ तो सेलिब्रेट जरूर करें.

स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स अपनी धुन से आगे बढ़ते जाएंगे. सेहत को लेकर सजग रहें सेहत में मुंह और गले से संबंधित कुछ दिक्कतें आ सकती हैं.

 

 

 

धनु राशि (Sagittarius)-

 

 

 

चन्द्रमा बारहवें  हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगी हानि. दफ्तर के रुके काम को सबसे पहले पूरा कर लीजिए. अन्यथा आपके इस आलस्य का आपके विरूद्ध हथियार बना सकते है, जिससे आप परेशानी में पड़ सकते है.

डेटा प्रबंधन व्यवसाय करने वाले लोग सजग रहें और अपना डेटा सेव करते चलें क्योंकि डेटा लॉस होने की आशंका है. मार्केटिंग नियोजित व्यक्ति को लक्ष्य पूर्ण करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है.

निम्र और प्रबंधन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. फैमिली लाइफ हालांकि पीसफुल बनी रहेगी लेकिन फिर भी तनाव की कुछ संभावना भी बनी रहेगी.

नई पीढ़ी फिटनेस को लेकर कुछ बेपरवाह हो सकते हैं, अब से उन्हें फिटनेस पर पूरा फोकस करना है. सेहत के मामले में यदि नशे का सेवन करते हैं सचेत हो जाएं मुंह और गले से संबंधित परेशानियां घेर सकती हैं. 

 

 

 

मकर राशि( Capricorn)-

 

 

 

चन्द्रमा ग्यारहवें हाउस में रहेंगे जिससे बड़ी बहन से मिलेगी खुशखबरी. वर्कस्पेस पर बेहतर प्रदर्शन पर बॉस की सराहना मिलेगी, इसी तरह गुणवत्तापूर्ण कार्य करते रहें. 

नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यों को लेकर परेशान थे और इस चिंता में थे, कि काम कैसे होगा उन्हें समस्या का समाधान मिलेगा. पार्टनरशिप व्यवसाय में बिजनस करने वाले व्यापारियों को अच्छे लाभ के होने की संभावना बन रहीं है.

अगर आप कोई शुभ कार्य करना चाहते हैं तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 230 से 3.30 के मध्य करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.  ज्ञान और पूरे अनुभव पर आधारित रणनीति हमेशा कामयाबी के दिशा में ही आगे बढ़ती है. 

यदि आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है तो बाहरी लोगों से कहने के बजाय, पिता से बात करें क्योंकि उनकी ओर से आपको आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है. नई पीढ़ी को घनिष्ठ रिश्तों के महत्व को समझना होगा साथ ही उनका आदर भी करना होगा. 

परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है लेकिन संतुलित रहते हुए वातावरण को प्रफुल्लित रखें.

सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं है, यदि जरूरी नहीं हो तो इस समय किसी भी तरह की यात्रा से परहेज करें क्योंकि लंबी यात्रा बीमारी का कारण बन सकती है. 

 

 

 

कुंभ राशि (Aquarius)-

 

 

 

चन्द्रमा दसवें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ परेशानी आऐगी. वर्कप्लेस पर एक दूसरे की काम में मदद करें, जिससे दोस्ती का रिश्ता यूं ही मजबूत बना रहे. नौकरी और बिजनस में सितारों का साथ मिल सकता है. वर्कप्लेस पर कुछ अप्रिय घटनाओं से आप चिंतित हो सकते हैं.

आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है.  सोना और चांदी के दाम में वृद्धि होने के कारण जौहरी को भारी मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

बिजनस के प्रचार-प्रसार से जुड़े कार्यों की योजना करें विज्ञापन के बिना बिजनस बढ़ाना संभव नहीं है. खिलाड़ियों का छोटी-छोटी बातों को लेकर मनोदशा कुछ ज्यादा ही खराब होने की आशंका है, खुश रहने का प्रयास करें.

ऑफिस के कामों के साथ-साथ आपकी कुछ जिम्मेदारी घर के बच्चों की तरफ भी बनती है इसलिए उनकी परवरिश पर ध्यान दें और उन्हे अच्छे संस्कार देने की कोशिश करें.

सप्ताहांत पर सेहत को लेकर रक्तचाप से जूझ रहे मरीज़ को और सतर्कता बरतनी होगी.

 

 

 

मीन राशि (Pisces)-

 

 

 

चन्द्रमा नौवें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. वर्कप्लेस के जरुरी काम की सूची बनाएं फिर उस लिस्ट के अनुसार ही काम करना चाहिए. आपके कामकाज से अधिकारी खुश हो सकते हैं.

धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं. बिजनस में सफलता मिलेगी, व्यापारियों को अपना डेटा सेव करते चलें, क्योंकि महत्वपूर्ण डेटा और सामग्री का नुकसान हो सकता है. स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स का उत्साह चरम पर देखा जा सकता है.

विकेंड पर जीवन में कोई बड़ी समस्या खड़ी नहीं होगी क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में होगा. जिंदगी को पूरे सुख और सफलता से जीने के लिए जरूरी है कि आप हमेशा पॉजिटिव रुख बनाए रखें.  भाग्य हमेशा साथ नहीं देता है. जो लोग सिंगल हैं उन्हें अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं.

नई पीढ़ी विचारों पर फिल्टर लगा कर रखें क्योंकि दिमाग में नकारात्मक और असंस्कारी विचारों का आगमन हो सकता है. परिवार और समाज के बीच अपने बर्ताव से सम्मान हासिल करेंगे, सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर की गई भागीदारी मान प्रतिष्ठा बढ़ाने का कार्य करेगी.

सेहत के मामले में बिजली का काम करते समय पूरी सावधानी बरतें, क्योंकि अपनी सुरक्षा अपने ही हाथों में है.


Share

Leave a Reply