छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के 94 पदों पर भर्तियां निकली

लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के 94 पदों पर भर्तियां निकली
Share

 इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रयागराज और लखनऊ बेंच में लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के 94 पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 28 अगस्त 2021 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. खास बात यह है कि इन पदों पर एलएलबी और बीएएलएलबी की डिग्री कंप्लीट कर चुके युवाओं के अलावा फाइनल ईयर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट के इन पदों पर परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा.


भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें
लॉ क्लर्क के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 19 जुलाई 2021 है. आवेदन की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2021 है. इसके अलावा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2021 है. फिलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं है.


जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एलएलबी या बीएएलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा जो छात्र फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहे हैं वह भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर की जाएगी.


आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹300 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के नाम डिमांड ड्राफ्ट के जरिए जमा किया जा सकेगा. एप्लीकेशन फीस जमा करने के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लॉ क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

यह है आवेदन का तरीका
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट http://www.allahabadhighcourt.in/calendar पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर इस भर्ती का नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी मिल जाएगी.

 


Share

Leave a Reply