छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में इन पदों के लिए निकली है नियुक्तिया, पढ़े पूरी खबर

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में इन पदों के लिए निकली है नियुक्तिया, पढ़े पूरी खबर
Share

BARC Recruitment 2020: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर ने जूनियर रिसर्च फैलो के 105 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो मिनिमम एलिजबिलिटी क्राइटेरिया पूरा करते हों, वे अंतिम तिथि के पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. मोटे तौर पर यह ध्यान रखें कि साइंस में पोस्टग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. यह भी याद रखें कि जेआरएफ के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है इसके लिए भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं जिसका पता है – www.barc.gov.in


महत्वपूर्ण तारीखें –


भाभा के जेआरएफ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 18 दिसंबर 2020


भाभा के जेआरएफ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 15 जनवरी 2021


न्यूनतम शैक्षिक योग्यता –


भाभा के जेआरएफ पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने फिजिक्स, केमिस्ट्री या लाइफ साइंसेस में एमएससी या इंटीग्रेटेड एमएसी की हो. यह भी आवश्यक है कि ये डिग्री किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ली गई हो. इन जॉब्स की लोकेशन असम है.


सैलरी –


इन पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट को महीने के 31 हजार रुपए मिलेंगे जिसमें 7,440 रुपए अतिरिक्त एचआरए के भी दिए जाएंगे. हालांकि यह एचआरए की रकम उस स्थिति में ही दी जाएगी जब कैंडिडेट एकोमडेशन की व्यवस्था खुद करेगा और संस्थान से यह सुविधा नहीं लेगा. इसके साथ ही उसे सालाना 40 हजार रुपए का अतिरिक्त अनुदान भी दिया जाएगा.


चयन प्रक्रिया –


भाभा परणामु अनुसंधान केंद्र के जेआरएफ पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इसके साथ ही उसका एकेडमिक परफॉर्मेंस भी देखा जाएगा. जहां तक परीक्षा पास करने की बात है तो उसका यूजीसी सीएसआईआर नेट परीक्षा तो पास करना आवश्यक है ही साथ ही जेईएसटी परीक्षा, आईसीएमआर परीक्षा आदि में भी कैंडिडेट का स्कोर चेक किया जाएगा. बाकी विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

 


Share

Leave a Reply