छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आप भी तो नहीं कर रहे यह गलतियां, जानें इसके नुकसान

 Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आप भी तो नहीं कर रहे यह गलतियां, जानें इसके नुकसान
Share

Relationship Tips: आज के समय में बहुत से लोग रिलेशनशिप में रहते हैं या रहना चाहते हैं. प्यार के इस रिश्ते में के शुरुआत में सब कुछ बहुत अच्छा लगता है लेकिन समय के साथ कई बार रिश्तों में बदलाव आ जाता है. पहले के समय में लोग जिन्हें पहले से जानते थे उन्हीं के साथ रिलेशनशिप में आते थें. लेकिन इंटरनेट के इस दौर में आजकल के युवा सोशल मीडिया पर एक दूसरे को डेट करना बेहद पसंद करते हैं. लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दूसरे के साथ संपर्क में आते हैं और फिर एक दूसरे को डेट करने लगते हैं. इस लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) में ज्यादातर कपल्स वीडियो कॉल, फोन कॉल, ईमेल और व्हाट्सएप्प के जरिए एक दूसरे के संपर्क में रहते हैं.

अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में किसी के साथ है तो कुछ चीजों का खास ख्याल रखें. इस रिश्ते में कुछ ऐसी सावधानियां है जिससे बरतना बहुत जरूरी है. रिश्ते की शुरुआत करने से पहले इन चीजों का खास ख्याल रखें-

अनजान लोगों से रहें सतर्क
सोशल मीडिया पर कई लोगों से कुछ ही समय में दोस्ती हो जाती है. इस कारण लोग एक दूसरे से बहुत जल्दी दोस्ती कर लेते हैं. लेकिन, कई बार यह आपके लिए बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है. बिना सोचे समझे किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती करना आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है. इसलिए कोई भी कदम उठाने के लिए व्यक्ति को ठीक से जान लें फिर ही दोस्ती करें.

फोटो और वीडियो शेयर करने से बचें
लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कई बार अपनी नीजी तस्वीर और वीडियो शेयर कर देते हैं. ऐसा करने से आपको बचना चाहिए. सबसे पहले यह अच्छे से जान लें कि आपका पार्टनर कैसा है उसके बाद ही अपनी निजी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करें. गलत व्यक्ति ऐसी चीजों का गलत इस्तेमाल कर सकता है.

निजी जानकारियां ना दें
कई लोग जैसे ही किसी व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में आते हैं बिना सोचे समझे अपनी सभी निजी जानकारियां अपने पार्टनर के साथ शेयर कर देते हैं. यह डिटेल्स अगर किसी गलत व्यक्ति के हाथ लग जाए तो यह बहुत खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसी चीजों के शेयर करने से आप बचें.

पैसे के लेन देन से बचें
अगर आप किसी भी व्यक्ति के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है तो इस बात का खास ख्याल रखें कि बिना ठीक से जाने पैसे न दें और ना ही लें. कई बार लोग प्यार में इतने डूब जाते हैं कि बिना सोचे समझें किसी को भी पैसे दे देते हैं और बाद में बड़ी मुसीबत में पड़ जाते हैं.

Share

Leave a Reply