छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रिलायंस का 44वीं एजीएम आज: 5G सेवा समेत कई बड़े ऐलान की उम्मीद

रिलायंस का 44वीं एजीएम आज: 5G सेवा समेत कई बड़े ऐलान की उम्मीद
Share

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज 44वीं एजीएम हो रही है। एजीएम के दौरान रिलायंस कई बड़े ऐलान कर सकती हैं। एजीएम में मुकेश अंबानी ऑयल टु केमिकल कारोबार और कंज्यूमर-फेसिंग रिटेल और टेलकॉम बिजनेस में बड़े ऐलान करते हैं। इसमें वह सऊदी अरामको के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ऑयल-टु-केमिकल कारोबार में 20 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए लंबे समय से चल रहे 15 अरब डॉलर के सौदे पर स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं। 


5G फोन लॉन्च कर सकता है रिलायंस 
रिलायंस अपना पहला 5G फोन गूगल और जिओ बुक के साथ मिलकर लॉन्च कर सकता है। सस्ते लैपटॉप का ऐलान हो सकता है। विश्लेषकों का मानना है कि फीचर फोन ग्राहकों को जियो 4जी ग्राहकों में बदलने के लिए फोन की कीमत अहम होगी। पिछले साल अंबानी ने देश में 5जी की तैनाती की बात कही थी.
 
रिलायंस के लिए रिटेल कारोबार अहम 
रिलायंस के लिए रिटेल कारोबार काफी अहम. अंबानी इसमें जिओ मार्ट के ऑपरेशन पर बात कर सकते हैं। साथ ही अजीओ फैशन और लाइफस्टाइल प्लेटफॉर्म पर भी उनकी नजर होगी। ग्लोबल ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म गोल्डमैन सैक्स ने कहा है कि अगले साल दस साल में ग्रुप के रिटेल कारोबार की कमाई दस गुना तक बढ़ सकती है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि मैक्रो हालात में गिरावट के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपना पूरा फोकस अपनी डिजिटल क्षमताओं को मजबूत करने के लिए किया है। रिलायंस आने वाले दिनों में रिटेल समेत अपने प्रोडक्ट के लिए मुहैया कराने के लिए तैयार हो रहे चैनल को और मजबूत करेगा। 

बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में कामयाब रहेगा 
ग्लोबल ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म गोल्डमैन सच्स के मुताबिक, रिटेल आरआईएल के लिए ग्रोथ का अगला इंजन हो सकता है क्योंकि उसका मानना है कि रिटेल अगले 10 सालों में 10 गुना बढ़ सकता है। आरआईएल की एजीएम ऐतिहासिक रूप से एक उत्सुकता से देखी जाने वाली घटना रही है (पहले फिजिकल फॉर्मेट में आयोजित होने पर 3,000 शेयरधारकों ने भाग लिया था और पिछले साल 42 देशों और 468 शहरों में वर्चुअल एजीएम को 300,000 समवर्ती दर्शकों ने देखा था)
 

Share

Leave a Reply