छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रेनो काइगर Vs निसान मैग्नाइट, जानिए कौन सी कार होगी आपके लिए बेहतर

रेनो काइगर Vs निसान मैग्नाइट, जानिए कौन सी कार होगी आपके लिए बेहतर
Share

अगर आप कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपका बजट 5 से 6 लाख के बीच हैं तो मार्केट में कई शानदार ऑप्शन हैं. एसयूवी सेगमेंट में आपको रेनॉल्ट और निसान की सब-4 मीटर एसयूवी कार मिल जाएंगी. आप कम कीमत में शानदार फीचर्स वाली Renault Kiger या Nissan Magnite में से कोई सी कार खरीद सकते हैं. आज हम आपको इन दोनों कार के फीचर्स और कीमत के बारे में बता रहे हैं. जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आपके लिए इन दोनों में से कौन सी कार बेहतर रहेगी. आइये जानते हैं.


कीमत- सबसे पहले दोनों कार की कीमत के बारे में जानते हैं. निसान मैग्नाइट और रेनो किगर की कीमत में सिर्फ 4 हजार रुपए का अंतर है. निसान मैग्नाइट के XE (पेट्रोल) वर्जन की कीमत 5.49 लाख से शुरू होती है वहीं रेनॉल्ट कीगर के एंट्री लेवल मॉडल RXE (पेट्रोल) का प्राइस 5.45 लाख से शुरू होता है. बात करें टॉप मॉडल्स की तो निसान मैग्नाइट का टर्बो CVT मॉडल 9.59 लाख पर लॉन्च किया गया है. जबकि रेनो किगर का टॉप मॉडल 9.55 लाख पर लॉन्च किया गया है. यानि दोनों कार के बेस मॉडल में सिर्फ 4,000 रुपये का अंतर है.


इंजन और पावर- अब बात करते हैं दोनों कार के इंजन की तो निसान मैग्नाइट में 999cc का इंजन मिलेगा. वहीं Kiger में भी आपको 999cc का इंजन मिलेगा. यानि दोनों के इंजन में कई अंतर नहीं है. दोनों कार का इंजन 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं दोनों कार में मिलने वाला 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. Nissan Magnite में 5-स्पीड एमटी और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन हैं. वहीं किगर में भी 5-स्पीड एएमटी और 5-स्टेप सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है. किगर और मैग्नाइट 20kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम हैं.


Renault Kiger के खास फीचर्स- किगर में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, वायरलेस चार्जिंग, एलईडी हेडलैंप और पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं. इस कार में आपको 8-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा. कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और PM 2.5 एयर फिल्टर भी दिया गया है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 4 एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट और व्हीकल डायनामिक कंट्रोल जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं.


Nissan Magnite के फीचर्स- मैग्नाइट में आपको वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलैंप के साथ 16 इंच के ड्यूल-टोन एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार में रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी की भी सुविधा दी गई है. इसके अलावा कार में वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, हाई-एंड जेबीएल स्पीकर्स, एम्बिएंट लाइटिंग, पोखर लैंप और एलईडी स्कफ प्लेट्स जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS के साथ EBD, हिल लॉन्च कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 


Share

Leave a Reply